Video

Advertisement


विद्युत विकास के लिए केएफडब्ल्यू बैंक जर्मनी से 1120 करोड़ रुपये के ऋण का करार
bhopal, 1120 crore loan agreement , KfW Bank Germany

भोपाल। मध्यप्रदेश के ऊर्जा क्षेत्र को आधुनिक तकनीक से सुसज्जित कर उन्नत बनाने के लिए ऊर्जा विभाग ने केएफडब्ल्यू डेवलपमेंट बैंक जर्मनी के साथ ऋण एवं अनुदान के लिए अनुबंध हस्ताक्षरित किया। भोपाल में पावर मैनेजमेंट कंपनी के क्षेत्रीय कार्यालय में ऊर्जा सचिव एवं एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक विवेक पोरवाल, एमपी पॉवर मैनेजमेंट कंपनी की ओर से डायरेक्टर कॉमर्शियल राजीव केसकर एवं बैंक के प्रतिनिधि के तौर पर हेमंत भटनागर ने अनुबंध-पत्रों पर हस्ताक्षर किये। प्रदेश की तीनों विद्युत वितरण कंपनियों में प्रस्तावित विभिन्न विकास कार्यो के लिए 1400 करोड़ रुपये के वित्त पोषण के लिए पृथक ऋण अनुबंध, पृथक अनुदान अनुबंध एवं प्रोजेक्ट अनुबंध हस्ताक्षरित किए गए।

 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुक्रवार को उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इस वृहद योजना में 1120 करोड़ रुपये का ऋण केएफडब्ल्यू डेव्लपमेंट बैंक देगा। शासन इस योजना में शेष 280 करोड़ रुपये की राशि ऊर्जा विभाग को उपलब्ध कराएगा। विद्युत सुधार के इन प्रयासों से मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी तथा पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनियों के कार्य क्षेत्र में स्मार्ट मीटरिंग, फीडर सेपरेशन जैसे कार्य किए जा सकेंगे।

 

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने 23 दिसम्बर 2021 को केएफडब्ल्यू डेव्लपमेंट बैंक जर्मनी के साथ ऋण अनुबंध एवं अनुदान अनुबंध हस्ताक्षरित किया था। मध्यप्रदेश शासन इसी अनुबंध के आधार पर प्रदेश के विद्युत क्षेत्र को सुदढ़ बनाने के लिए प्रयासरत है।

Kolar News 29 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.