Video

Advertisement


खाद्य मंत्री ने अनूपपुर में 85.95 लाख की नल-जल योजना का किया लोकार्पण
bhopal,Food Minister ,inaugurated 85.95 lakh, tap-water scheme

भोपाल। प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने शुक्रवार को अनूपपुर में ग्राम पंचायत पटनाकला में "जल जीवन मिशन" अंतर्गत 85 लाख 95 हजार की रेट्रोफिटिंग नल-जल योजना का लोकार्पण किया।

 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संकल्प है कि सभी घरों में नल से जल मिले। उन्होंने कहा कि सरकार सम्पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है और 2024 तक अनूपपुर जिले के हर घर में नल से जल की व्यवस्था होगी।

 

1.80 किमी धिरौल-पटना पहुँच मार्ग का किया भूमि-पूजन

खाद्य मंत्री सिंह ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में ग्राम धिरौल बस स्टैण्ड से आदिवासी छात्रावास - देवहरा टोला तक 1.80 कि.मी. लंबी सड़क का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि खपरैल के जगह पक्के मकान के साथ ही जल की उपलब्धता व खाद्य सुरक्षा के तहत प्रत्येक पात्रताधारी को निःशुल्क राशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। कोरोना काल में प्रारंभ मध्यप्रदेश के 4 करोड़ 99 लाख लोगों को मार्च 2022 तक नि:शुल्क राशन की सुविधा दी जा रही थी। शासन द्वारा इस अवधि में वृद्धि करते हुए इसे सितम्बर 2022 तक सभी पात्रताधारी हितग्राहियों को पूर्व की तरह निःशुल्क राशन प्रदाय किया जाएगा।

 

मंत्री सिंह ने कहा कि देवहरा के बैगानटोला में विद्युत समस्या को दृष्टिगत रखते हुए नया ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। डोगराटोला में स्वास्थ्य केन्द्र बनाया जाएगा। पटनाकला के तालाब को भरने के लिए कैनाल के कार्य की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इस अवसर पर खाद्य मंत्री श्री सिंह का ग्रामीणों ने पारम्परिक तरीके से स्वागत अभिनंदन किया।

 

जिले की 9 नल-जल योजनाएँ हुई लोकार्पित

खाद्य मंत्री ने बताया कि हर घर जल ग्राम की नल-जल योजना में अनूपपुर जिले की 9 योजनाओं में जैतहरी विकासखण्ड की पटनाकला, पटनाखुर्द, बीड, जमुड़ी, कांसा, देवरी, चकेठी, सुलखारी तथा विकासखण्ड अनूपपुर के ग्राम बांकाटोला में 856.61 लाख की लागत की नल-जल योजनाओं का लोकार्पण किया गया। इस योजना में 2 हजार 796 परिवार लाभान्वित होंगे।

Kolar News 1 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.