Video

Advertisement


केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने किया इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद फ्लाइट का वर्चुअल शुभारंभ
indore,Union Minister Scindia, virtual launch, Indore-Gondia-Hyderabad flight

इंदौर। मध्यप्रदेश में आजकल सौगातों की बौछार हो रही है। कल सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 2200 करोड़ रुपये लागत के नये रोड प्रदेश को दिये और आज सुबह-सुबह केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई फ्लाइट की सौगात दी है। उड़ान का अर्थ है उड़े देश का आम नागरिक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हवाई चप्पल पहनने वाले व्यक्ति का भी हवाई यात्रा करने का सपना साकार हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के इस संकल्प को साकार करने का कार्य केंद्रीय मंत्री सिंधिया पूरी शिद्दत के साथ कर रहे हैं।

 

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर-गोंदिया व हैदराबाद फ्लाइट के वर्चुअल शुभारंभ कार्यक्रम में कही। रविवार को इंदौर के रेडिसन ब्लू होटल में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा इंदौर-गोंदिया फ्लाइट का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान भी वर्चुअल रूप से सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संस्कृति व पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, सांसद शंकर लालवानी, विधायकगण महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, आईडीए के चेयरमैन जयपाल सिंह चावड़ा, फ्लाईबिग एयरलाइन के सीईओ, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निदेशक एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

छोटे शहरों को भी हवाई मार्ग से जोड़ने की दिशा में करेंगे प्रयास

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने मध्यप्रदेश सहित कई शहरों को अनेक सौगातें दी हैं। आज की फ्लाइट विशेष है, क्योंकि यह महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश को जोड़ रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया के कल्पनाशील नेतृत्व में नागरिक विमानन क्षेत्र तेज गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंत्री सिंधिया यूक्रेन-रुस के युद्ध के बीच हमारे हजारों नागरिकों को सुरक्षित वापस लेकर आए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में छोटे शहरों को भी हवाई मार्ग से जोड़ने का प्रयास जल्द शुरू किया जाएगा। पर्यटन के क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा और आम नागरिकों को भी सुविधा प्रदान की जा सकेगी। मुख्यमंत्री ने इंदौर-गोंदिया फ्लाइट के शुभारंभ पर इंदौर के नागरिकों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी तथा केंद्रीय मंत्री सिंधिया का भी आभार प्रकट किया।

 

गोंदिया के लिए शुरू हुई हवाई यात्रा मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र के बीच में स्थापित मधुरता के रिश्ते को करेगी गहरा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि गोंदिया, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बीच की कड़ी है। आज इंदौर से गोंदिया के लिए शुरू हुई हवाई यात्रा महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बीच पूर्व से स्थापित मधुरता के रिश्तों को और गहरा करेगी। उन्होंने कहा कि इंदौर जहां पहले 12 शहरों से जुड़ा हुआ था, वर्तमान स्थिति में 21 शहरों से जुड़ चुका है। यहां की हवाई कनेक्टिविटी में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

 

उन्होंने कहा कि जब भी देश में नागरिक विमानन क्षेत्र का विषय उठता है तब-तब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपना हर संभव सहयोग प्रदान करते हैं। इसी सहयोग का परिणाम है कि इंदौर नागरिक विमानन क्षेत्र में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इंदौर एयरपोर्ट का विस्तार, विकास एवं आधुनिकीकरण भी इसी सहयोग के दम पर अवश्य पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि मैं आज संकल्प लेता हूं कि इंदौर को सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि देश के मानचित्र पर प्राथमिकता अवश्य दिलाऊंगा। मुख्यमंत्री चौहान कि जो परिकल्पना है कि छोटे-छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़कर लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्राप्त की जा सके, यह परिकल्पना भी जरूर पूर्ण करेंगे।

 

सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नागरिक विमानन क्षेत्र का लोकतंत्रीकरण हुआ है। जहां पहले हवाई यात्रा सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों तक सीमित थी अब देश के हर आम नागरिक को हवाई यात्रा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि वंदे भारत योजना से ऑपरेशन गंगा तक नागरिक विमानन क्षेत्र ने हर आपदा के समय देश हित में कार्य किया है। सिंधिया ने मध्यप्रदेश एवं इंदौर की जनता को इंदौर-गोंदिया फ्लाइट की शुभारंभ के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दी।

 

उल्लेखनीय है कि इंदौर से गोंदिया (महाराष्ट्र) के लिए फ्लाय बिग एयरलाइंस द्वारा फ्लाइट शुरू की गई है। यह फ्लाइट इंदौर से गोंदिया के लिए 13 मार्च, जबकि गोंदिया से इंदौर के लिए 14 मार्च से शुरू होगी। यह फ्लाइट गोंदिया से हैदराबाद जाएगी। यह फ्लाइट नियमित चलेगी। एयरलाइंस उड़ान स्कीम के तहत इस फ्लाइट का संचालन शुरू कर रही है। इंदौर से गोंदिया के लिए जो फ्लाइट जाएगी, वो फ्लाइट गोंदिया में पहली फ्लाइट होगी।

 

ज्योतिरादित्य ने स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवारको इंदौर प्रवास के इस दौरान सुबह बंगाली चौराहा स्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट भी उपस्थित रहे।

Kolar News 13 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.