Video

Advertisement


स्लीमनाबाद टनल हादसे पर मुख्यमंत्री ने व्यक्त की शोक संवेदना
bhopal,Chief Minister ,expressed condolences ,Slimnabad tunnel accident

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी जिले के स्लीमनाबाद क्षेत्र में बरगी परियोजना में निर्माणाधीन टनल हादसे में दो श्रमिकों की मृत्यु पर गहन शोक व्यक्त किया है। साथ ही घायलों और मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

 

मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि अथक प्रयासों के बाद भी हम टनल में फंसे दो श्रमिकों का जीवन नहीं बचा सके। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिजन को यह दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना ईश्वर से की है। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल सभी श्रमिकों को 50-50 हजार रुपये और मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

 

उल्लेखनीय है कि स्लीमनाबाद के पास बरगी दायीं तट नहर की अंडर ग्राउंड टनल बनाई जा रही है। शनिवार रात करीब आठ बजे इस टनल के धंसकने से इसमें 09 मजदूर दब गए थे। इसकी सूचना नर्मदा विकास प्राधिकरण के इंजीनियरों ने जिला प्रशासन को दी। इसके बाद कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और एसपी सुनील जैन मौके पर पहुंच गए थे। एसडीईआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया और बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव कार्य किया गया। बचाव दल ने रेस्क्यू अभियान चलाकर रात में ही तीन मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया था। इसके बाद चार मजदूरों को रविवार सुबह निकाला गया। शेष दो मजदूरों को निकालने के लिए रविवार देर रात तक रेस्क्यू अभियान चलाया गया। करीब 28 घंटे चले रेस्क्यू अभियान के दौरान उन्हें रात 12 बजे के करीब टनल से निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Kolar News 14 February 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.