Video

Advertisement


कांग्रेस का तंज, उमा भारती की शराबबंदी आंदोलन की घोषणा फिर साबित हुई हवा-हवाई
bhopal,Congress

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि ऐसा लगता है कि शिवराज सरकार के शराब प्रेम के आगे अब प्रदेश की फायर ब्रांड नेता पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी घुटने टेक दिए हैं।

नरेन्द्र सलूजा ने बताया कि पिछले कई माह से उनकी शराबबंदी के अभियान शुरू करने को लेकर तारीख-पे-तारीख सामने आ रही थी। पहले उन्होंने 8 मार्च 2021 की तारीख दी, फिर उसे बढ़ाकर उन्होंने 15 जनवरी 2022 किया और बाद में उसे 14 फरवरी किया। उन्होंने घोषणा की थी कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर वह लट्ठ लेकर सडक़ों पर उतरेगी। इस अभियान को शुरू करने को लेकर वे लगातार तारीख-पे-तारीख देती रही और एक बार फिर उनकी तीसरी बार की तारीख भी हवा हवाई साबित हुई है। आज का दिन बीत जाने के बाद भी उमा भारती जी का ना कोई अता-पता है और ना उनके शराबबंदी अभियान का कोई अता पता है।

 

सलूजा ने कहा कि शिवराज सरकार ने उमा भारती की घोषणा के बाद लगातार उन्हें चुनौती देने का और उन्हें ठेंगा दिखाने का काम किया है। उनकी घोषणा के बाद मध्य प्रदेश में शराब सस्ती कर दी गई, अब शराब घर-घर मिलेगी, तीन बार लाइसेंस के तहत अब शराब घर-घर मिलेगी। यही नहीं अब देशी और अंग्रेजी दोनों एक साथ में मिलेगी, एयरपोर्ट, सुपर बाजार में भी मिलेगी। इससे समझा जा सकता है कि शिवराज सरकार उमा भारती की किसी भी चुनौती को गंभीरता से नहीं लेती और उनका शराब प्रेम आज भी बरकरार है।

 

कांग्रेस नेता ने निशाना साधते हुए कहा कि जिनको उमा भारती जी संत बता रही है, उन्हीं संतो ने अपना शराब प्रेम दिखाकर साध्वी उमा भारती को धोखा दिया है। अब उमा भारती अपनी किरकिरी से बचने के लिए रास्ता तलाश रही है। इसलिए मुख्यमंत्री के गृह ग्राम जेत में मुख्यमंत्री द्वारा गांव वासियों को नशा मुक्ति का संकल्प दिलाने को ही वे शराबबंदी अभियान का हिस्सा बता उसकी तारीफ करने में जुट गई है। इससे समझा जा सकता है, क्या ऐसा है उमा भारती जी अब अपनी हो रही किरकिरी से बचने का रास्ता खोज रही है। संकल्प क्या होता है, नशाबंदी का तो निर्णय होना चाहिए, लेकिन अब संकल्प को ही शराबबंदी अभियान का हिस्सा बताया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार लगातार अपने निर्णय से शराब के व्यवसाय और उत्पादन को बढ़ाने का काम कर रही है। सरकार में आने के पूर्व शराबबंदी का दावा सीएम शिवराजसिंह ने किया था, शराब की दुकान घटाने का किया था, लेकिन लगातार उनका शराब प्रेम समय-समय पर उजागर हो रहा है। नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि उमा भारती जी अब शराबबंदी अभियान को लेकर कोई नई तारीख की घोषणा नहीं करें, क्योंकि उनकी विश्वसनीयता प्रदेश की जनता तीन बार देख चुकी है। उनका तारीख देने का समय अब समाप्त हो गया है, अब उनको मान लेना चाहिए कि प्रदेश में भाजपा सरकार में शराबबंदी कभी हो ही नहीं सकती है।

Kolar News 14 February 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.