Video

Advertisement

Advertisement

वाहन तलाशी के दौरान 80 लाख का मादक पदार्थ जब्त, एक गिरफ्तार, दो फरार
ratlam, 80 lakh, drugs seized ,during vehicle search, one arrested, two absconding
रतलाम। जिले के ताल में एक चार पहिया वाहन से पुलिस ने 80 लाख रुपये कीमत का मादक पदार्थ जब्त कर एक आरोपित को गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपित फरार है।
 
एसपी गौरव तिवारी ने बुधवार को संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि ताल थाना क्षेत्र में वाहन चैकिंग के दौरान गाड़ी क्रमांक आर.जे. 1 के.क्यू. 7423 में ड्रायविंग की स्टेरिंग के नीचे गोपनीय रुप से रखा यह मादक पदार्थ बरामद किया, जिसका अंतर्राष्ट्रीय मूल्य 80 लाख रुपये बताया गया है। मुखबिर की खबर पर पुलिस ने वाहन की पूरी तरह तलाशी ली लेकिन और कही कुछ नहीं मिला केवल स्टेरिंग के नीचे ही एक गुप्त से रखा ड्रग मिला जो प्लास्टिक की थैली में रखा हुआ था। यह शक्कर की तरह दिखने वाला मादक पदार्थ है। 
 
पूछताछ में आरोपित छोगालाल उर्फ छोगा पुत्र खेमराज विश्नोई जिला बाड़मेर ने बताया कि वह नीमच जिले के नयागांव के पास ढाबा संचालित करता था, वहीं उसका परिचय अवैध मादक पदार्थ के तस्कर से हुआ, जिसका नाम इरफान पिता मो.सुल्तान पठान निवासी कनाड़ी खेड़ी थाना सीतामऊ है। उसी के माध्यम से अमजद उर्फ गुड्डू लाला पुत्र अजगर खान निवासी बेलारी थाना सीतामऊ से हुई। इरफान की सहायता से अमजद ने एमडीएमए ड्रग 8 लाख रुपये में खरीदा और वह उस ड्रग को गुजरात और राजस्थान की तरफ ले जाने वाला था । 
 
आरोपित छोगालाल ने यह भी बताया कि वह विगत 20 वर्षों से बम्बई में रहकर ऐसे मादक पदार्थों की छोटी-मोटी तस्करी करता था। धंधा मंदा चलने के बाद उसने नीमच के पास एक ढाबा खोला वहीं से तस्करी कार्य प्रारंभ किया। पुलिस ने छोगालाल, इरफान, अमजद के खिलाफ ताल थाने में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/8,22,29 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है। 
 
एसपी ने बताया कि अमजद और इरफान की गिरफ्तारी के लिए 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है। पुलिस ने न्यायालय से छोगालाल के विरूद्ध 7 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया है। गिरोह के पता चलने से और भी कई तस्करी के राज खुल सकते हैं और अपराधियों की संख्या भी बढ़ सकती है। 


Kolar News 16 September 2020

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 Kolar News.