Video

Advertisement


दिन-रात जनता की सेवा में तत्पर है पुलिस: मुख्यमंत्री डॉ.यादव
ujjain,Police is ready , Dr. Yadav

उज्जैन । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार सुबह पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन उज्जैन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस परेड कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, सतीश मालवीय, महापौर मुकेश टटवाल, नगर निगम सभापति कलावती यादव, संभागायुक्त संजय गुप्ता, आईजी संतोष कुमार सिंह, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी प्रदीप शर्मा उपस्थित थे।

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष 21 अक्टूबर को देश की आन्तरिक सुरक्षा, एकता, अखण्डता के लिये अपने प्राणों की आहुति देकर कर्त्तव्यपरायणता का अनूठा उदाहरण देने वाले शहीद पुलिसकर्मियों की स्मृति में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। पुलिस देशभक्ति और जनसेवा का भाव ध्येय में लेकर दिन-रात जनता की सेवा में तत्पर रहते हुए अपने प्राणों का उत्सर्ग कर देती है। ऐसे सभी बलिदानी पुलिसकर्मियों को मैं सलाम करता हूं। पुलिसकर्मी देश की सेवाओं के संचालन में मदद करते हैं और देश की आन्तरिक सुरक्षा में सर्वोच्च योगदान देते हैं।

 

मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि कोरोनाकाल के कठिन समय में कर्त्तव्य की वेदी पर पुलिस के जवान मुस्तैदी से तैनात रहे। पुलिसकर्मियों के इस अप्रतिम योगदान का स्मरण करते हुए देश-प्रदेश गौरवान्वित महसूस करता है। कोरोनाकाल में पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों व सफाईकर्मियों के उत्कृष्ट कार्य से देश की आबादी सुरक्षित रही। आजादी से लेकर आज तक ऐसे कई कठिन मौकों पर पुलिसकर्मियों द्वारा अपनी सार्थक भूमिका को सिद्ध किया है। उन्होंने कहा कि “हिम्मत से भरे हैं, पराक्रम से परे हैं, आपके मजबूत कदम हर मुसीबत से बड़े हैं, आपके शौर्य को नमन, आपके प्रताप को प्रणाम है, आप हमारा बल हैं, मध्य प्रदेश का अभिमान हैं।”

 

कार्यक्रम में आईजी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस स्मृति दिवस हमें उन वीर पुलिसकर्मियों की याद दिलाता है, जिन्होंने समाज और देश की रक्षार्थ प्राण न्यौछावर किये हैं। आज से 65 वर्ष पूर्व 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के बर्फीले क्षेत्र हॉटस्प्रिंग में 16 हजार फीट की ऊंचाई पर चीन की सशस्त्र सेना के साथ मुठभेड में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की पेट्रोलिंग पार्टी के 10 जवानों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया था। तब से प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है।

 

कार्यक्रम में पुलिस जवानों द्वारा परेड प्रदर्शन कर वीर शहीदों को सलामी दी गई। परेड का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक रणजीत सिंह ने किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ.यादव व उपस्थित जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने पुष्पचक्र अर्पित कर वीर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजली अर्पित की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इस दौरान वीर शहीदों स्व.लालबहादुर सिंह, स्व.बलराम आदि के परिजनों को शाल, श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने परेड कमांडर से परिचय प्राप्त किया। कार्यक्रम के अन्त में एसपी शर्मा द्वारा देश में इस वर्ष शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम लेकर श्रद्धांजली अर्पित की।

 

Kolar News 21 October 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.