Video

Advertisement


जीतू पटवारी का माेबाइल हुआ हैक
bhopal, Jitu Patwari,mobile hacked

भाेपाल। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपना मोबाइल फोन हैक होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पेगासस सॉफ्टवेयर की मदद से इस काम को अंजाम दिया गया है। मंगलवार काे साइबर क्राइम में कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से एक दल ने मंगलवार को भदभदा चौराहे पर स्थित राज्य साइबर सेल के कार्यालय पहुंचकर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक से शिकायत की। शिकायत में कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के फोन को हैक किया गया। कांग्रेस नेता मुकेश नायक, जेपी धनोपिया समेत अन्य नेताओं के साथ साइबर सेल पहुंचे। उन्होंने कहा कि जीतू पटवारी के मोबाइल पर 3 दिन पहले कंपनी एपल की ओर से जासूसी का मैसेज आया है। इसके बाद ही उन्होंने मामले की पड़ताल की और पार्टी आलाकमान को सूचना दी। कांग्रेस नेतृत्व की सलाह पर अब एमपी कांग्रेस ने साइबर सेल में शिकायत की है। उन्होंने कहा कि एप्पल कंपनी की ओर से जीतू पटवारी को भेजे गए ईमेल में फोन टैपिंग की जानकारी भेजते हुए अलर्ट भेजा गया है। उन्होंने 'पेगासस' का भी जिक्र किया, जिससे उनके फोन में एक स्पाई वायरस छोड़ने की बात कही गई। ऐसे में पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए। एडीजी ने उन्हें उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

 

 

 

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्त्ता मुकेश नायक ने बताया कि पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी के मोबाइल को हैक करने का मामला है। पेगासस नाम की कंपनी है, जो पूरी दुनिया में इस तरह के आनलाइन एकाउंट हैक करने का काम करती है। इस कंपनी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के मोबाइल में स्पाई वायरस को छोड़ा है। मोबाइल में मौजूद फोटो, दस्तावेज, परिपत्र लीक होने की जाने की संभावना इस वायरस के कारण होती है। इस जासूसी का पता जीतू को एप्पल कंपनी की ओर से आए एक नोटिफिकेशन द्वारा चला कि उनके फोन की जासूसी की जा रही है। मुकेश नायक ने कहा कि जाहिर तौर पर यह एक गंभीर मामला है। इसको लेकर एक ज्ञापन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक साइबर सेल को दिया है। उनको पूरा घटनाक्रम बताया गया है। मुकेश नायक ने बताया कि यह एक राजनीतिक षड्यंत्र है। भाजपा इसके पीछे हो सकती है।

 

 

 

 

Kolar News 16 July 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.