Video

Advertisement


आगामी 2 जुलाई को पेश होगा भोपाल 'शहर सरकार' का बजट
bhopal, city government, budget

भोपाल। आगामी 2 जुलाई को भोपाल 'शहर सरकार' का बजट पेश होगा। यह बजट करीब 2500 करोड़ रुपए का होगा। निगम की आर्थिक स्थिति को देखते हुए निगम प्रॉपर्टी, जल और मनोरंजन टैक्स में 15 प्रतिशत तक बढ़ोतरी कर सकती है। बजट बैठक से पहले महापौर परिषद की बैठक होगी। इसमें मंजूरी के बाद बजट को निगम के पटल पर लाया जाएगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के चलते 10 फरवरी को 3 महीने के लिए 808 करोड़ 87 लाख 48 हजार रुपए का अंतरिम बजट पेश किया गया था। इस बजट में किसी प्रकार का टैक्स नहीं बढ़ाया गया था।

 

 

निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने बताया कि निगम की मुख्य बजट की बैठक 2 जुलाई होगी। इसमें भोपाल के विकास से जुड़े कई मुद्दे शामिल हैं। टैक्स बढ़ाने को लेकर कोई भी विचार अभी मेरे सामने नहीं है। यह बजट भोपाल के विकास पर केंद्रित होगा। निगम के अनुसार एक-दो दिन में एमआईसी की बैठक होगी। जिसमें बजट के संबंध में चर्चा होगी। इसमें बजट प्रस्तुत और पास किया जाएगा। इसके बाद यह परिषद की मीटिंग में मंजूरी के लिए लाया जाएगा।

 

 

पिछले बजट की बात करें तो यह करीब 33 सौ करोड़ रुपए का था। इसके बाद फरवरी में 3 महीने यानी, अप्रैल, मई और जून के लिए अंतरिम बजट पेश किया गया। यह 808 करोड़ रुपए का था। अबकी बार भी सालभर का बजट पिछले बजट जितना ही होगा। इस हिसाब से अब 2500 करोड़ रुपए का बजट पेश किया जाएगा। यह बजट अगले 9 महीने के लिए होगा। बता दें कि पिछली बजट बैठक में शहर के नर्सिंग होम और हॉस्पिटल में बेड के हिसाब से लाइसेंस फीस रेट का प्रस्ताव पास हुआ था। परिषद की मंजूरी के बाद यह प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

Kolar News 24 June 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.