Video

Advertisement


उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के कार्यों की सराहना
bhopal,Vice President Dhankhar ,Chief Minister

भोपाल। मध्यप्रदेश के जनजाति बाहुल्य जिला डिंडौरी में बुधवार को विश्व सिकल सेल दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ। विश्व सिकल सेल दिवस के अवसर पर डिंडौरी में आयोजित कार्यक्रम का महामहिम उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, उपराष्ट्रपति की पत्नी सुदेश धनखड़, मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, कैबिनेट मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल एवं सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया।

 

मुख्यमंत्री डॉ.यादव की सराहना में बोले उपराष्ट्रपति

 

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने विश्व सिकल सेल दिवस के कार्यक्रम का शुभारंभ कर संबोधित करते हुए कहा कि मुझे बड़ी खुशी और प्रसन्नता है कि मुख्यमंत्री ने पहली मुलाकात में ही दो-तीन बातों की ओर ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि एक बात सिकल सेल उन्मूलन की थी और दूसरी बात ट्राइबल के विकास की थी। पहली कैबिनेट मीटिंग में जो मुख्यमंत्री जबलपुर स्थान चुनता है और निर्णय लेता है कि लाउड स्पीकर कहां बजेगा और कहां नहीं बजेगा, उस मुख्यमंत्री के बारे में क्या कहना है। उनका दूसरा निर्णय अत्यंत प्रभावी है। लोग कहते है “हाथ कंगन को आरसी क्या, पढ़े लिखे को फ़ारसी क्या”... उन्होंने कहा कि आपने मुख्यमंत्री का दम दुनिया को दिखा दिया। देश का एक मात्र भू-भाग है, जो इतनी पराकाष्ठा पर गया है। मुझे कुछ कहने की आवश्यकता नहीं है, मुझसे ज्यादा आप लोग जानते हैं।

 

 

जनजातीय परंपरा से किया उपराष्ट्रपति का अभिनंदन

 

महामहिम उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का डिंडौरी जिले में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जनजातीय परंपरा के अनुरूप स्वागत व अभिनंदन कर उन्हें जीआई टैग प्राप्त गोंड पेंटिंग भेंट की।

 

 

सरकार सदैव आप सबके साथ खड़ी रहेगी- मुख्यमंत्री डॉ. यादव

 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि विश्व सिकल सेल दिवस के अवसर पर डिंडौरी में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से सिकल सेल बीमारी को खत्म करने के लिए एक नयी अलख जगेगी। डिंडौरी सहित समस्त अंचलवासियों को मैं हृदय से प्रणाम कर उनका वंदन एवं अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में जनजातीय अंचल को पूरा सम्मान मिल रहा है, हमने अपनी पहली कैबिनेट बैठक जबलपुर में की थी यहां विकास के अनेक कार्य हुए हैं और आगे भी होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सिकल सेल एनीमिया हेतु जागरूकता और रोगियों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जो शिविर लगाया है, इसके लिए बधाई.. हमारी सरकार पूरी ताकत के साथ सदैव आप सबके साथ खड़ी रहेगी।

Kolar News 19 June 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.