Video

Advertisement


छिंदवाड़ा सामूहिक हत्याकांड मामले में गरमाई सियासत
bhopal, Politics heated up, Chhindwara mass murder case

भोपाल। छिंदवाड़ा में एक आदिवासी युवक ने मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात परिवार के आठ लोगों की हत्या कर फांसी लगा ली। इस घटना के बाद से प्रदेश की सियासत भी गरमा गई है। मुख्यमंत्री डॉ माेहन यादव ने इस पूरी घटना की जांच के निर्देश दिये हैं तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष आक्रामक हो गई और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

 

 

मुख्यमंत्री डॉ माेहन यादव ने बुधवार को घटना की जांच के निर्देश देते हुए कहा कि यह घटना दु:खद है। छिंदवाड़ा के थाना माहुलझीर के अंतर्गत जंगल में स्थित जनजातीय बाहुल्य ग्राम बोदलकछार में मानसिक रूप से अस्वस्थ दिनेश उर्फ भूरा गोंड द्वारा अपने परिवार के 08 सदस्यों की कुल्हाड़ी से हत्या करने और उसके बाद स्वयं फांसी लगाकर जान देने का समाचार अत्यंत दुखदायक एवं ह्रदय विदारक है। बाबा महाकाल से दिवंगतों की पुण्य आत्मा को शांति प्रदान कर अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं। इस हमले में घायल 10 वर्षीय बालक इशू गोंड के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं। सरकार हर संभव मदद करेगी। कैबिनेट में साथी मंत्री संपतिया उइके को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दे दिए हैं।

 

विपक्ष ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

वहीं दूसरी तरफ इस हत्याकांड को लेकर कांग्रेस ने सरकार को घेरना शुरु कर दिया है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा छिन्दवाड़ा में एक आदिवासी परिवार के 8 सदस्यों की हत्या कर आरोपी द्वारा खुद भी फाँसी लगाने की घटना का समाचार बेहद दुखद है। मैं इस हृदयविदारक घटना से दुखी हूँ, आहत हूँ, स्तब्ध हूँ। गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ। मध्यप्रदेश सरकार से पूरी घटना की उच्चस्तरीय जाँच कराकर सच्चाई सामने लाने और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की माँग करता हूँ।

 

वहीं दूसरी तरफ जीतू पटवारी ने इस हत्याकांड को लेकर सरकार पर हमला बोला है। जीतू पटवारी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है।किसी को कानून का, पुलिस -प्रशासन का डर नहीं रहा है। छिंदवाड़ा में परिवार के एक सदस्य में आठ लोगों की हत्या कर खुद आत्मदाह कर लिया। प्रदेश में रोज आत्महत्या का ग्राफ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है सरकार घटना की त्वरित जांच करेगी।

Kolar News 29 May 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.