Video

Advertisement


चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में अच्छा परिणाम आयेगा: जितेन्द्र सिंह
bhopal,  Congress , Jitendra Singh

भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मप्र प्रभारी जितेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की अध्यक्षता में सोमवार को मध्यप्रदेश के लोकसभा क्षेत्र के 29 कांग्रेस के प्रत्याशियों की चुनावी गतिविधियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल हुये तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने जूम के माध्यम से अपनी बात रखी।

 

 

जितेन्द्र सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने सरकारी तंत्र का खूब दुरूपयोग किया, पूरा प्रशासन चुनाव में झौंक दिया, बावजूद उसके प्रदेश में लोकसभा चुनाव के अच्छे परिणाम सामने आयेंगे और देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही हैं। कांग्रेस पार्टी ने विकट परिस्थितियों में मजबूती से चुनाव लडा। उन्होंने कहा कि मप्र और आसाम का प्रभारी होने के नाते इन दोनों प्रदेशों के साथ-साथ पूरे देश से मुझे जानकारी प्राप्त हुई हैं जिसमें जनता का भाजपा के प्रति मोह भंग देखने को मिला है। भाजपा ने धन-बल का उपयोग किया। मोदी की गारंटी झूठ की गारंटी साबित हुई हैं। वर्ष 2014 और 2019 के चुनाव में मोदी ने देश की जनता को जो जुमले दिये वे भी झूठे साबित हुये और अब 2024 के चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त माहौल है। अब हमें मतगणना के दिन पूरी सजगता और मुस्तैदी के साथ काउंटिंग स्थल पर रहकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना है।

 

लोकसभा के परिणाम आने के तुरंत बाद कांग्रेस सक्रियता के साथ आगामी रणनीति पर कार्य करेगी और इसके लिए ब्लाक स्तर पर 15 जून से मंथन कार्यक्रम चलायेगी, कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं की जबावदारी तय की जायेगी। पहले चरण में मंथन कार्यक्रम के तहत हमारे सभी वरिष्ठ नेता ब्लॉक स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे तथा मध्य प्रदेश के विकास के विजन को लेकर तथा कांग्रेस संगठन को लेकर उनसे सुझाव लेंगे,15 जून से 15 अगस्त तक उक्त कार्यक्रम चलेगा।

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता अग्नि परीक्षा के दौर से गुजर रहा है। कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता ने यह चुनाव मिलकर लड़ा है। यह स्पष्ट है कि जनता कांग्रेस के पक्ष में है अब हमें मतगणना के दिन की पूरी तैयारी करना है ताकि भाजपा कोई बेईमानी न कर सके।

 

जीतू पटवारी ने कहा कि आज वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ हुई बैठक में लोकसभा चुनाव की गतिविधियों और भाजपा द्वारा अपनाये गये षड्यंत्रकारी हथकंडों, शासकीय धन-बल, मशीनरी के दुरूपयोग से उत्पन्न हुई समस्याओं, संगठनात्मक गतिविधियों को लेकर चर्चा की गई। बावजूद उसके यहां प्रत्याशी के साथ-साथ प्रदेश की जनता भी चुनाव लड़ रही थी, चुनाव में भाजपा के प्रति आक्रोशित जनता में अंडर करंट चल रहा है। लोकसभा चुनाव के परिणाम चौकानें वाले आयेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही कांग्रेस संगठन की मजबूती के लिए अभी से जुट जायेगी। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता मजबूत है। मंथन कार्यक्रम के तहत हम बूथ, मण्डलम, सेक्टर, ब्लाक, जिला से लेकर प्रदेश स्तर तक कार्यक्रम बनाकर निचले स्तर तक जनता से सीधे जुडकर उनके अधिकारों की लड़ाई लडेंगे। बैठक में सभी प्रत्याशियों ने अपनी समस्यायें बताते हुये सुझाव भी सांझा किये।

Kolar News 20 May 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.