Video

Advertisement


मप्र विस चुनावः बसपा ने जारी की 29 उम्मीदवारों की तीसरी सूची
bhopal, Madhya Pradesh Elections, BSP releases third list

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद राजनीतिक दल उम्मीदवारों के नामों घोषित करने के साथ ही प्रचार अभियान की तैयारियों में जुट गए हैं। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची भी जारी की है, जिसमें 29 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। बसपा ने दमोह जिले की पथरिया सीट से मौजूद पार्टी विधायक रामबाई को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा अन्य सीटों पर पार्टी ने जातिगत समीकरणों को देखते हुए सामान्य, ओबीसी अनुसूचित जाति (अजा) और अनुसूचित जनजाति (अजजा) वर्ग के लोगों को टिकट दिया है।

 

 

 

गौरतलब है कि बसपा प्रदेश में पहली बार गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरी है। प्रदेश की 230 सीटों में 178 सीटों पर बसपा और 52 पर (गोंगपा) चुनाव लड़ेगी। बसपा इसके पहले जारी दो सूचियों में 16 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। अब तीसरी सूची में बसपा ने 29 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष इंजी. रमाकांत पिप्पल द्वारा सोमवार देर रात यह सूची जारी की गई है।

 

जारी सूची के अनुसार, बसपा ने दमोह जिले की पथरिया सीट से रामबाई सिंह परिहार, मुरैना जिले के जौरा से सोनेराम कुशवाह, सबलगढ़ से सोनेराम धाकड़ उर्फ सोनी, अंबाह से रामवरन सिंह, श्योपुर जिले विजयपुर से महेश कुशवाह, दतिया जिले के भांडेर से राजू चौधरी, टीकमगढ़ जिले के खरगापुर से ह्रदेश कुशवाह, छतरपुर जिले राजनगर से घासीराम पटेल, छतरपुर से डीलमणी सिंह उर्फ बब्बू राजा और बिजावर से महेन्द्र गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है।

 

 

 

इसी प्रकार सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा से सुभाष शर्मा उर्फ डोली, रीवा जिले के मनगवां से रामायण साकेत, सीधी जिले के सिहावल से रानी वर्मा, शहडोल जिले के जैतपुर से विजय कुमार विरसा, जबलपुर के सिहोरा से सुभाष मरकाम, बालाघाट के वारासिवनी से अजाव लाल शास्त्री, कटंगी से पंचेश्वर गुरुजी, शिवपुरी से अहिरवरन सिंह गुर्जर भोपाल के गोविंदपुरा से उमा देवी वर्मा, नरसिंहपुर जिले के गाडरवाड़ा से सविता अहिरवार, छिंदवाड़ा से विक्रम हिरपाची, बैतूल के मुलताई से इंदल राव खातरकर, खंडवा से संदीप अटूट, सीहोर जिले के आष्टा से बद्रीलाल कटारिया, मंदसौर के सुवासरा से बलवंत सिंह गुर्जर और बुरहापुर जिले के नेपानगर से दिलीप कासडेकर को टिकट दिया गया है।

Kolar News 10 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.