Video

Advertisement


ओवैसी पर भड़के गृहमंत्री मिश्रा ने किया पलटवार
bhopal, Furious at Owaisi, Home Minister

भोपाल। मध्य प्रदेश में धर्मांतरण और लव जिहाद के मुद्दे पर शिवराज सिंह चौहान सरकार सख्त नजर आ रही है। हाल ही में दमोह के स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाने के मामले में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने स्कूल पर की गई कार्रवाई को गलत बताया है। इस पर प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धर्मांतरण का अगर कोई भी कुचक्र होगा तो उसे मध्य प्रदेश में चलने नहीं देंगे।

गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियों से कहा कि ओवैसी ने दमोह के स्कूल के मामले में कितनी लंबी तकरीर की है। ओवैसी ने कभी साक्षी और श्रद्धा पर बयान नहीं दिया है, क्योंकि वह जातिगत राजनीति करते हैं। ओवैसी की मानसिकता देख लो प्रेम जैसे शब्द में कबाब लाए हैं। सवाल लव का नहीं, सवाल जिहाद का है। एक और एक मिलते हैं तो वह दो हो जाते हैं, लेकिन जिहाद में एक और एक मिलते हैं, तो एक ही मिलता है, बाकी के 35 टुकड़े हो जाते हैं।

 

 

इससे पहले ओवैसी ने औरंगजेब से लेकर लव जिहाद तक मामलों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि देश में मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। उनके खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है। टीपू सुल्तान वाले मामले को लेकर उन्होंने कहा कि कोई टीपू की फोटो लेकर निकला तो आप सड़क पर उतर आए। मैं मोदी, भाजपा और संघ से बोलना चाहता हूं कि आप बैन की एक लिस्ट निकालिए। आप कहिए कि बाबर, खिलजी, औरंगजेब, बहादुर शाह जफर, टीपू जैसे नाम रखोगे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

ओवैसी ने कहा कि टीपू की फोटो लेने पर 21 लोगों को पकड़ लिया। उन्होंने पूछा कि फोटो लेना क्या जुर्म है? उन्होंने कहा कि ये बताओ महाराष्ट्र में लव जिहाद के नाम पर 150 जलसे करवाए। लव जिहाद का क्या मतलब है? भोपाल का किस्सा है। मालेगांव का मुकदमा चल रहा है एक सांसद पर। एक माता-पिता बोले, मैडम मेरी बेटी किसी के प्यार में पड़ गई। मैडम ने सुझाव दिया कि इसका सिर्फ एक तरीका है। लड़की को ले जाकर केरल स्टोरी दिखाओ, बच्ची को केरल स्टोरी दिखाया, वह उसी दिन घर से भाग गई। उन्होंने कहा कि यह इश्क का मामला है भाई, आप सब कबाब में हड्डी क्यों बनते हो।

 

 

ओवैसी ने दमोह के गंगा जमुना स्कूल पर कार्रवाई के मामले में कहा कि स्कूल के पोस्टर में बच्चियों ने स्कार्फ पहना था, जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत हिजाब समझ लिया। साथ ही कहा कि हम स्कूल में जबरन हिजाब नहीं पहनने देंगे। ओवैसी ने कहा कि कलेक्टर ने अपनी रिपोर्ट दी कि यह सब गलत है। ऐसा कुछ नहीं है। उनको कह दिया कि तुमने गलत रिपोर्ट दी है। उन्होंने कहा कि इनको मुसलमान और बच्चियों के हिसाब पहनने दोनों से नफरत है।

 

 

ओवैसी के बयान पर गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि यहीं जेहादी मानसिकता है। ओवैसी जैसे लोग अगर आईएएस अधिकारी नियाज़ खान जैसे पढ़े-लिखे लोगों की बातों का अध्ययन कर लें तो इनके भी दिमाग के जाले साफ हो जाएंगे। दमोह स्कूल के मामले में पुलिस अधीक्षक को सारे बिंदुओं की जांच के निर्देश दिए हैं। उनके विदेश जाने की भी पड़ताल की जाएगी।

 

 

उल्लेखनीय है कि गंगा जमुना स्कूल में हिन्दू लड़कियों को हिजाब में दिखाया गया था। मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर मामले की जांच शुरू हुई तो प्रतिदिन नए खुलासे हो रहे हैं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को लिखे अपने सात बिंदुओं के पत्र में अनेक खुलासे किए गए हैं, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण यह है कि स्कूल से मस्जिद की ओर जाने वाला एक गुप्त मार्ग है। प्रतीत होता है कि छात्रों को इस्लामी प्रार्थना पढ़ने के लिए मजबूर किया जाता है। छात्रों को भारत का गलत भौगोलिक नक्शा पढ़ाया जा रहा है। मध्य प्रदेश बाल संरक्षण आयोग की सदस्य मेघा पवार ने बताया कि गंगा जमुना स्कूल के केजी वन के सिलेबस में धर्म विशेष से जुड़े विषयों को हिंदी बच्चों को भी पढ़ाया जा रहा था। केजी के बच्चों को इस्लाम से जुड़ी बातें बताई जा रही थीं। हिंदू बच्चों पर इसे याद करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

Kolar News 9 June 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.