Video

Advertisement


शिलान्यास मंत्री है शिवराज: कमलनाथ
bhopal, Shivraj , Kamal Nath

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने मुख्यमंत्री को शिवराज को शिलान्यास मंत्री बताते हुए कहा है कि वे जेब में नारियल लिए घूमते हैं। झूठ और घोषणा की मशीन बने हुए हैं। जहां जाते हैं, वहां किसी काम का शिलान्यास कर देते हैं।

 

कमलनाथ ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री के समाजों के कार्यक्रम में ऐलान पर मुख्यमंत्री को झूठ और घोषणा की मशीन बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ शिवराज सिंह चौहान शिलान्यास मंत्री भी है। वे जेब में नारियल लेकर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अगला चुनाव विश्वास के मुद्दे पर होगा। मैंने भी जाट सम्मेलन में शिरकत की। वहां जाट समाज ने अपनी मांगें रखी और मैंने आपकी मांगें सुनीं। उन्होंने कहा कि कमलनाथ तो कोई घोषणा मशीन नहीं है, मैं तो घोषणा नहीं करता, मैं क्रियान्वयन में विश्वास करता हूं और अगला जब आपका सम्मेलन होगा तो मैं आपको हिसाब दूंगा। घोषणा करना तो बहुत आसान है मैंने जैसे कहा कि मैं घोषणा मशीन नहीं बनना चाहता, मैं जो हूं सो हूं।

 

द केरला स्टोरी और बजरंग दल पर दी प्रतिक्रिया

फिल्म द केरला स्टोरी पर प्रतिक्रिया देते हुए कमलनाथ ने कहा कि मैंने द केरला स्टोरी फिल्म नहीं देखी है, केरल स्टोरी फिल्म के बारे में नहीं जानते हैं। उन्होंने आरोप लगाया की भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति करती है और असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करती हैं। वहीं कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने भगवान बजरंगबली के नाम का दुरुपयोग करने का भरपूर प्रयास किया। इसके बावजूद कांग्रेस से आधी सीटें भी नहीं जीत पाई। मप्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र में बजरंग दल के प्रतिबंध का उल्लेख करने पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो कहा है, हम उसका पालन करेंगे और वह उन व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे, जो नफरत की राजनीति में लिप्त हैं। हम किसी को भी निशाना नहीं बना रहे हैं।

वहीं संदिग्ध आंतकियों द्वारा रायसेन के जंगल में ट्रेनिंग लेने के मामले में कमलनाथ ने इसे पुलिस प्रशासन की असफलता बताया है। कमलनाथ ने कहा कि यदि मध्य प्रदेश में कट्टरवादी संगठनों की घुसपैठ हुई है तो उन पर नकेल कसने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है।

 

 

कांग्रेस का वचन पत्र तैयार

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में उन्होंने बताया कि कांग्रेस का वचन पत्र लगभग तैयार हो चुका है। किसान कर्ज माफी से जुड़ी हुई तमाम घोषणाएं वचन पत्र में आ जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि नारी सम्मान योजना को प्रदेशभर से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। मुद्दा यह है कि जनता किस पर विश्वास करती है। इसी विश्वास के मुद्दे पर मध्य प्रदेश का चुनाव लड़ा जाएगा।

Kolar News 15 May 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.