Video

Advertisement


सदन में टैबलेट को लेकर सियासी घमासान
bhopal, Political tussle , tablet

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन गुरुवार को सदन में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान सदन में टैबलेट को लेकर भी खूब सियासी घमासान हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने विधानसभा से मिले टैबलेट लौटा दिए। इसके पीछे दोनों नेताओं ने वजह बताते हुए कहा कि यह चायना असेंबल है और इससे डाटा चोरी होने की आशंका भी है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष और संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के बीच तीखी बहस भी हुई।

 

विधानसभा सदन में गुरुवार को प्रश्नकाल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने अपने-अपने आईपैड लौटा दिए हैं। कमलनाथ ने टैबलेट लौटाने के तीन कारण बताते हुए कहा कि टैबलेट देना विधानसभा की परंपरा के अनुरूप नहीं है। दूसरा कारण यह टैबलेट असेंबल इन चायना है। तीसरी वजह उन्होंने टैबलेट की जरूरत नहीं होना बताई। वहीं सदन में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने टैबलेट लौटाते हुए कहा कि जिस चीन ने गलवान में हमारे सैनिकों की हत्या की, उसी चीन में असेंबल किए गए आईपैड विधायकों को देने का मैं विरोध करता हूं। राष्ट्रवाद की बातें करने वाली भाजपा का यही दोहरा चरित्र है। चीन के आईपैड से हमारा डेटा चोरी हो सकता है।

 

इस पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि असेंबल मतलब अलग-अलग जगहों से पार्ट्स असेंबल कराए जाते हैं। इस पर नेता प्रतिपक्ष बोले कि आप चीन के आईपैड के मामले पर वोटिंग करा लें। दोनों की बातचीत के बीच राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने कहा कि मैं कल आईपैड लेने गया था तो विपक्ष के विधायकों की लाइन लगी थी। इस पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मैंने अपना आईपैड विधानसभा अध्यक्ष को भेंट कर दिया, आप दो-दो आईपैड चलाइए। वहीं कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह ने भी सदन में सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि विधायकों को चायना में असेंबल किये टैबलेट दिये गए है। भाजपा का चायना से विरोध केवल भाषणों तक ही सीमित है। भाजपा नेता कहते है चायना हम पर अतिक्रमण करना चाहता है। उनका सामान उपयोग नहीं करना चाहिए और मप्र में भाजपा का शासन है चायना के टैबलेट बांट रहे हैं। इस दौरान सरकार के बचाव में सामने आए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने एप्पल कंपनी को अपोलो बता दिया। उन्होंने कहा कि अपोलो कंपनी की तो पूरे देश में विश्वसनीयता और लोकप्रियता है अब कांग्रेस को कुछ भी चाहिए खाली बैठे बैठे। इस दौरान एप्पल को अपोलो बताने के सदन में अजीब स्थिति निर्मित हो गई।

 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को शिवराज सरकार द्वारा ई-बजट प्रस्तुत किया था। इसके लिए सभी विधायकों को टैबलेट दिए गए। कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष के बाद अब कई कांग्रेसी इसे वापस करने का मूड बना रहे हैं।

Kolar News 2 March 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.