Video

Advertisement


मोस्ट वांटेड आतंकी सरफराज मेनन इंदौर से गिरफ्तार
bhopal, Most wanted terrorist ,Sarfaraz Menon

भोपाल। साल 2018 में पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल वांटेड आतंकी सरफराज मेमन को इंदौर से गिरफ्तार किया गया है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी पुष्टि करते हुए मंगलवार सुबह बताया कि एनआईए के इनपुट के आधार पर इंदौर पुलिस ने सरफराज मेमन को पकड़ा है। पूरे मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है।

दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को सरफराज के मुंबई में होने का अलर्ट जारी किया था। इसके बाद मुंबई पुलिस ने इंदौर पुलिस को भी अलर्ट भेजा था। आतंकी हमले की आशंका के बाद हरकत में आई पुलिस और इंटेलिजेंस ने इंदौर की ग्रीन पार्क कालोनी से सरफराज को पकड़ा है। सरफराज पांचवीं पास है और इसका जन्म मुंबई में हुआ था। 1995 में इसका परिवार इंदौर आया, जहां सरफराज के पिता एक बेकरी में काम करते थे। वह अंग्रेजी और चीन की भाषा फर्राटे से बोलता है। मंगलवार को मुंबई एटीएस और एनआईए भी पूछताछ के लिए इंदौर पहुंची। इंदौर में बम निरोधक दस्ता भी सक्रिय हो गया है और स्निफर डॉग को लेकर जगह-जगह जांच कर रहा है।

चाइनीज महिला समेत पांच शादियां कीं

सरफराज मेमन इंदौर के चंदन नगर का रहने वाला है। वह लंबे समय से खजराना इलाके की मस्जिद के पास रह रहा था। उसने यहां मेडिकल स्टोर भी खोल लिया था। डीसीपी इंटेलिजेंस रजत सकलेचा के मुताबिक सरफराज ने बताया कि उसने हॉन्गकॉन्ग में चाइनीज महिला से शादी की थी। उससे विवाद के बाद से वह यहां आ गया था। यहां भारत में भी उसने चार शादियां की है। सभी से इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

माता-पिता और रिश्तेदारों से भी पूछताछ

इंटेलिजेंस टीम ने सोमवार को सरफराज के ग्रीन पार्क कॉलोनी में घर की तलाश ली और उसके माता-पिता से पूछताछ की। इसके अलावा दो और लोगों से पूछताछ की गई। ये लोग कई सालों से सरफराज के साथ यहीं रह रहे हैं। सरफराज का सर्वाधिक मूवमेंट ग्रीन पार्क और खजराना में रहा है। दस्तावेज के मुताबिक उसका पता चंदन नगर की ग्रीन पार्क कॉलोनी में रसूल उल्ला मस्जिद के पास फातिमा अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 302 है।

Kolar News 28 February 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.