Video

Advertisement


भोपाल पुलिस एलर्ट पर
bhopal polic

आतंकी एनकाउंटर के बाद सुरक्षा के मद्देनजर भोपाल पुलिस कोई भी जोखिम लेने को तैयार नहीं है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर जरूरी कदम उठाने के साथ ही पुलिस को चौबीस घंटे अलर्ट पर रखा गया है। इसी की जांच के लिए डीआईजी डॉ.रमन सिंह सिकरवार ने शनिवार देर रात अचानक चैकिंग कराई। इसके लिए एसपी से लेकर थाना प्रभारियों तक को रात और रविवार दोपहर तक लगातर चेकिंग प्वाइंट पर जांच करने के निर्देश दिए गए। जिससे दो दिन से राजधानी में पुलिस की उपलब्धता ज्यादा दिखने लगी है। रविवार सुबह भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड ने भी सर्चिंग की। हालांकि आम लोगों को परेशानी न हो इसका भी ध्यान रखा गया। डीआईजी ने किसी भी तरह की धमकी मिलने वाली खबरों का खंडन किया है।

डीआईजी रमन  सिकरवार ने बताया कि इज्तिमा के लिए जिला पुलिस के डेढ़ हजार और अतिरिक्त पुलिस बल समेत करीब 3 हजार पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात किए जाएंगे। इसके लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी मांगे गए हैं। यह चौबीस घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। इस दौरान सभी पुलिसकर्मियों के अवकाश भी रद्द कर दिए गए हैं। डीआईजी के अनुसार इज्तिमा के लिए क्यूक रिस्पांस टीम बनाई गई है। यह किसी भी सूचना और घटना पर सबसे पहले पहुंचने वाली टीम होगी। इसी दौरान थानों में रहने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को शहर की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी रहेगी।

एक हजार और 500 के नोट बंद होने का असर इस इज्तिमा पर भी दिख सकता है। जिससे मार्केट ठंडे रहने की आशंका जताई जा रही है। व्यापारियों को डर है कि इस बार गत वर्षों की तुलना में कारोबार कम हो सकता है।

इज्तिमा के दौरान लोगों और वाहनों की संख्या भोपाल और उसके आसपास के जिलों में अधिक हो जाती है। ऐसे में ट्रैफिक ही सबसे बड़ी समस्या होती है। इसी को देखते हुए एसपी नॉर्थ अरविंद सक्सेना ने सीहोर, विदिशा और रायसेन समेत आसपास के अन्य जिलों के एसपी से बात करके ट्रैफिक प्लान तैयार किया। इसमें मुख्य रूप से आम ट्रैफिक को इज्तिमा में आने वाले ट्रैफिक को अलग किया जाने की योजना बनाई है। इससे जाम की हालत न बने और लोगों को इससे कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े।

 

Kolar News 21 November 2016

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.