Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया सोमवार 21 नवंबर 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  सोमवार 21 नवंबर 2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन काल 18:28:

मास मार्गशीर्ष

तिथि    द्वादशी - 10:09:54 तक

नक्षत्र    चित्रा - 24:14:49 तक

करण     तैतिल - 10:09:54 तक, गर - 21:36:09 तक

पक्ष     कृष्ण

योग     आयुष्मान - 21:05:47 तक

वार     सोमवार

सूर्य राशि वृश्चिक

सूर्योदय    06:48:03

सूर्यास्त     17:25:26

चन्द्र राशि     कन्या - 12:31:08 तक

ऋतु     हेमंत

शुभ समय==अभिजित 11:58:18 से 12:50:31 तक

दिशा शूल पश्चिम

राहु काल 07:30:06 से 09:07:00 तक

सुझाव- पान खाकर तथा अपने बड़ों को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

उद्वेग -अशुभ 05:26 ए एम से 07:09 ए एम

चर -सामान्य 07:09 ए एम से 08:52 ए एम

लाभ -उन्नति 08:52 ए एम से 10:35 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

काल -हानि 12:18 पी एम से 02:01 पी एम

शुभ -उत्तम 02:01 पी एम से 03:44 पी एम

रोग -अमंगल 03:44 पी एम से 05:27 पी एम

उद्वेग -अशुभ 05:27 पी एम से 07:10 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

=========

मेष

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती होने से आपको कोई दंड मिल सकता है। आपका कोई मित्र आज आपके किसी छुपे हुए राज को परिवार के सदस्यों के सामने उजागर कर सकता है,जिसके बाद आपको अपने माता-पिता से डांट भी खानी पड़ सकती है। आपको आज कोई धन संबंधित सूचना सुनने को मिल सकती हैं। आप आज कार्यक्षेत्र में रिलैक्स होकर काम करेंगे,यदि आपने तनाव को अपने ऊपर हावी होने दिया,तो इससे आपको समस्या हो सकती है। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला सुलझ सकता है।

वृष

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज आपको प्रॉपर्टी में निसंकोच निवेश करना बेहतर रहेगा। आपके पिताजी को नेत्रों से संबंधित कष्ट हो सकता है। आप किसी महत्वपूर्ण वार्तालाप में शामिल होंगे,जहां को अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखनी होगी। आज आप संतान को कोई उपहार मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि आपने किसी से उधार लिया तो वह आज आपको मिलना मुश्किल सकता है।

मिथुन

आज का दिन आपका स्वास्थ्य के लिए कुछ नरम गरम रहने वाला है,क्योंकि आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। आप जीवनसाथी के करियर को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा,जिससे उनकी शिक्षा में आ रही समस्याएं समाप्त होंगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए यदि कोई कदम उठाएंगे,तो उसमें आपको सफलता अवश्य हासिल करेंगे।

कर्क

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपके मन में चल रही उलझनें आज आपके लिए समस्या बन सकती है। जीवनसाथी आज कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे,जिसे देखकर आपको भी प्रसन्न होंगे। व्यवसाय कर रहे लोग यदि आज किसी पर भरोसा करेंगे,तो वह उनके भरोसे पर खरे उतरेंगे। आपका कोई महत्वपूर्ण मामला आज आपके लिए सफलता लेकर आ सकता है। आपको किसी सरकारी काम में उसके नियमों का पूरा पालन करना होगा।

सिंह

आज का दिन नौकरीपेशा लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आप अपने बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगाएंगे तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान की धार्मिक कार्य के प्रति रुचि बढ़ी देख आज आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं,जो आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगा। आप छोटे बच्चों को पिकनिक पर लेकर जाने की योजना बना सकते हैं। परिवार में चल रहे मनमुटाव के बाद सदस्यों से बातचीत करने में कामयाब रहेंगे।

कन्या

आज आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में पूरा लाभ उठाएंगे और विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आप किसी सरकारी काम में नीति नियमों का पूरा पालन करेंगे,जिससे आपको लाभ अवश्य होगा। आज आप कुछ महत्वपूर्ण विषयों में पूरी रुचि दिखाएंगे। आपके कुछ करीबी आज आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे,जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आपका कोई मित्र आज आपसे धन उधार मांग सकता है,जिसे आपको अवश्य देना होगा।

तुला

आज का दिन आपके लिए परिवारिक रिश्ते में मजबूती लेकर आएगा। घर परिवार में चल रही अनबन समाप्त होगी और आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको आज किसी क्रोधी व्यक्ति से बचना होगा। यदि आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो,तो उसके बाद आपको अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी है कि नहीं तो परिवार के किसी सदस्य को आपकी बात बुरी लग सकती है। कार्यक्षेत्र में आप जोश में कोई निर्णय ना लें,नहीं तो बाद में उसके लिए पछतावा होगा।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको भाईचारे को बढ़ावा देना होगा व कार्यक्षेत्र में यदि आपसे पहले कोई गलती हुई थी,तो आज आपको उसके लिए माफी मांगनी पड़ सकती है। आपको आज जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आप परिवार में वरिष्ठ सदस्यों की बात का आप पूरा मान सम्मान रखेंगे। आपको आज किसी दूर रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। आप कुछ महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में भाग लेंगे,

धनु

आज का दिन आपके लिए शुभ और मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिए रहेगा। परिवार में आज किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है और धन-धान्य में वृद्धि होगी,लेकिन आपको आज कुछ लाभ के अवसरों को पहचानकर उन पर अमल करना होगा। जीवन साथी से चल रही अनबन समाप्त होगी और रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आप प्रसन्न रहेंगे और उनकी आवभगत में दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे।

मकर

आज का दिन किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए बेहतर रहने वाला है। व्यापार में कुछ रुकी हुई योजनाओं को फिर से गति दे सकते हैं,जिससे आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको आज किसी मित्र की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। शासन सत्ता का भी आज आपको पूरा लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलने से प्रसन्नता बनी रहेगी। विद्यार्थियों के बीच जीत का प्रतिशत ऊंचा रहेगा और वह किसी प्रतियोगिता में कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

कुंभ

आज रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ धीमा रहने वाला है,लेकिन आपको आज व्यापार में निवेश का लाभ मिलेगा। यदि आप आज किसी की मदद करेंगे,तो वह भविष्य में आपकी मदद अवश्य करेंगे। रिश्तों में चल रही अनबन को आज आपको बातचीत के जरिए ही समाप्त करना होगा। आप अपना कोई निवेश सोच विचार कर करें और किसी अनुभवी व्यक्ति के सलाह मशवरे से करें। आप कामकाज में सहजता बनाए रखें और अपने आवश्यक कार्यों को कल पर ना टालें,

मीन

आज कारोबार कर रहे लोगों को अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा। लाभ के नए नए स्त्रोत मिलने से वह एक से ज्यादा स्त्रोतों से धन कमाने में भी कामयाब रहेंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और परिवार के सभी सदस्यों को आज आप साथ लेकर चलेंगे,जिससे पारिवारिक एकता बनी रहेगी और लोग भी एक दूसरे की परवाह करते नजर आएंगे। आपको परिवार में किसी वाद विवाद की स्थिति को पनपने से बचाना होगा।

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 21 November 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.