Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 20 नवंबर 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  रविवार  20 नवंबर 2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन का 18:28:

मास मार्गशीर्ष

तिथि     एकादशी - 10:44:14 तक

नक्षत्र    हस्त - 24:36:52 तक

करण     बालव - 10:44:14 तक, कौलव - 22:32:44 तक

पक्ष     कृष्ण

योग      प्रीति - 23:02:33 तक

वार     रविवार

सूर्य राशि वृश्चिक

सूर्योदय    06:47:15

सूर्यास्त     17:25:45

चन्द्र राशि   कन्या

ऋतु    हेमंत

शुभ समय==अभिजित 11:58:18 से 12:50:31 तक

दिशा शूल पश्चिम

राहु काल 17:16:17 से 18:55:30 तक

सुझाव- पान खाकर तथा अपने बड़ों को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

उद्वेग -अशुभ 05:26 ए एम से 07:09 ए एम

चर -सामान्य 07:09 ए एम से 08:52 ए एम

लाभ -उन्नति 08:52 ए एम से 10:35 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

काल -हानि 12:18 पी एम से 02:01 पी एम

शुभ -उत्तम 02:01 पी एम से 03:44 पी एम

रोग -अमंगल 03:44 पी एम से 05:27 पी एम

उद्वेग -अशुभ 05:27 पी एम से 07:10 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

===========

मेष

आज का दिन आपके लिए किसी आवश्यक कार्य को करने के लिए रहेगा। आपको अपने किसी जरूरी काम में लापरवाही नहीं करनी है,नहीं तो बाद में वह आपके लिए कोई समस्या लेकर आ सकता है। आपको अपने धन को बहुत ही सोच विचार कर खर्च करना होगा,नहीं तो लोग उससे उधार मांग सकते हैं। आपको विदेश में रह रहे किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको कामकाज के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है और आपके कुछ करीबी आज आपकी किसी बात से नाराज रहेंगे।

वृष

आज का दिन आपके लिए आय के नए नए अवसर खोलेगा। आपको आय में बढ़ोतरी होने से आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और जो लोग किसी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं,उन्हें अभी कुछ और मेहनत करनी होगी,उसके बाद ही उन्हें सफलता मिलती दिख रही है। आप अपने किसी कानूनी कार्य को लेकर तनावग्रस्त रहेंगे,जिसमें आप परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से भी मदद ले सकते हैं। आपको पारिवारिक रिश्तों में चल रही अनुबंध को समाप्त करने के बाद ही रिश्तों में प्यार बना रहेगा।

मिथुन

आज आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार रहेगा,जिसके बाद आप निसंकोच आगे बढ़ेंगे और कार्यक्षेत्र में भी आप किसी की परवाह किए बिना अपने कामों पर पूरा ध्यान लगाएंगे। कारोबार कर रहे लोगों को अपने मामलों को आप ही सुलझाना होगा। यदि उन्होंने उसमें किसी से सलाह मशवरा किया है,तो उन्हें कोई गलत सलाह दे सकता है। आप धैर्य व संयम बनाए रखें,तभी आप किसी काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

कर्क

आज आपको अपनी आय- व्यय के लिए बजट बनाकर चलना होगा,तभी आप उसे आसानी से पूरा कर पाएंगे। लेन-देन के मामले में आज आपको सहजता बनाए रखनी होगी,तभी वह आसानी से पूरे हो पाएंगे। आपके अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं,जिसमें आप अपने माता पिता को लेकर जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग एक नौकरी को छोड़कर दूसरी में जाना चाहते हैं,तो उनकी वह इच्छा पूरी हो सकती है,क्योंकि उन्हें कोई बेहतर ऑफर आ सकता है।

सिंह

आज आपको शीघ्रता व भावुकता में किसी निर्णय को नहीं लेना है,नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। आपकी किसी अप्रत्याशित व्यक्ति से मुलाकात होगी,जो आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। आपको अपने आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करना होगा,नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके खान-पान में गड़बड़ होने के कारण आपको कोई पेट संबंधित समस्या आ सकती है। आपको अति उत्साहित होने से बचना होगा,नहीं तो लोग आपके इस कमजोरी का पूरा फायदा उठाएंगे।

कन्या

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप यदि जीवनसाथी से कोई बात कहेंगे,तो उसे पूरी भी अवश्य करेंगे और आपको कोई पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होती दिख रही है। आप किसी भूमि,मकान, दुकान आदि की खरीदारी बहुत ही सावधानी से करें,नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है,जो लोग साझेदारी में किसी व्यवसाय को चला रहे हैं,उसमें उन्हें अच्छा लाभ हो सकता है,लेकिन उन्हें पार्टनर की बातों में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है। स्थायित्व को बल मिलेगा और सक्रियता बनी रहेगी।

तुला

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके साथ कोई ठगी हो सकता है,क्योंकि आपको कोई गलत राह बता सकता है। आप मेहनत व लगन से काम करके आगे बढ़ेंगे और कुछ अच्छे कामों को अंजाम देंगे। व्यापार कर रहे लोगों के प्रयास रंग लाएंगे। आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्या को नजरअंदाज नहीं करना है। आपके किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा,नहीं तो आप अपने धन की हानि करा सकते हैं। आपको जल्दबाजी में किए गए काम से आज समस्या हो सकती है।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों का विश्वास जीतना होगा,तभी वह आपका साथ दे पाएंगे। आप अपने मित्रों के साथ कुछ सुखद पल व्यतीत करेंगे। आपके चेहरे की चमक देखकर परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। आपको किसी परिवार के सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। आपके कुछ निजी मामलों में आपको सफलता मिलती दिख रही है। आप अपने संतान से किसी कार्य पर बातचीत कर सकते हैं,जो आपकी समस्या बनेगी।

धनु

आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती लेकर आएगा। आपको आय के अधिक स्त्रोत प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। गृहस्थ जीवन में चल रही अनबन आपके लिए समस्या बनेगी,लेकिन आपको किसी पारिवारिक मसले को बातचीत के जरिए सुलझाना होगा,नहीं तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। आप समय रहते व्यवसाय की योजनाओं पर ध्यान लगाएं,नहीं तो वह लटक सकती हैं। आपकी अपने करीबियों से रिश्तो में चल रही अनबन से सुधार होगा और मित्रों के साथ आपका विश्वास और गहरा होगा।

मकर

आज जनकल्याण से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है,उन्हें कुछ सामाजिक कार्यक्रमों का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा और आप कुछ नए लोगों से भी मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे,जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। आपकी किसी नई वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आप अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटेंगे,जिससे आपके साथी भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। आपको बहुत जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना है,नहीं तो आपको समस्या हो सकती है।

कुंभ

आज का दिन नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए कोई खुशखबरी लेकर आएगा,लेकिन उन्हें अपने किसी काम की चिंता सता सकती है और व्यक्तिगत मामलों में आपको सावधान रहना होगा। परिवार के कुछ मसले आज घर से बाहर जा सकते हैं,जो आपकी समस्या बनेंगे। आपके घर किसी मेहमान का आगमन होने से खुशियां बनी रहेंगी। आप पूजा पाठ के किसी भव्य आयोजन में शामिल हो सकते हैं। आपको काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी

मीन

आज का दिन आपके लिए कोई शुभ सूचना लेकर आ सकता है। आपको अपने किसी लक्ष्य की ओर अग्रसर होना होगा,तभी आप उसे पूरा कर पाएंगे। कई काम एक साथ हाथ लगने से आपके व्याकाग्रता बढ़ सकती है,जो आपकी समस्या का कारण बनेगी, लेकिन फिर भी आपके विभिन्न प्रयास रंग लाएंगे। आप साहस व पराक्रम से आगे बढ़ेंगे और किसी की कोई चिंता नहीं करेंगे। आपका किसी संपत्ति का सौदा यदि होने जा रहा था,तो वह अच्छा मुनाफा देकर जा सकता है। आपको रचनात्मक कार्यों में विश्वास रखना होगा

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 20 November 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.