Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया बुधवार 19 अक्टूबर 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  बुधवार  19 अक्टूबर 2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

मास कार्तिक

तिथि    नवमी - 14:16:24 तक

नक्षत्र    पुष्य - 08:02:43 तक

करण    गर - 14:16:24 तक, वणिज - 27:15:40 तक

पक्ष     कृष्ण

योग     साघ्य - 17:31:20 तक

वार    बुधवार

सूर्य राशि तुला

सूर्योदय    06:24:00

सूर्यास्त     17:47:58

चन्द्र राशि     कर्क

ऋतु    शरद

शुभ समय (शुभ मुहूर्त) अभिजीत कोई नहीं

दिशा शूल उत्तर

राहु काल 12:17:41 से 14:00:00 तक

सुझाव- दर्पण में अपना चेहरा देखकर तथा शिवजी को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

लाभ -उन्नति 05:28 ए एम से 07:11 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम 07:11 ए एम से 08:53 ए एम

काल -हानि 08:53 ए एम से 10:35 ए एम

शुभ -उत्तम 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

रोग - मंगल 12:18 पी एम से 02:00 पी एम

उद्वेग -अशुभ 02:00 पी एम से 03:43 पी एम

चर -सामान्य 03:43 पी एम से 05:25 पी एम

लाभ -उन्नति05:25 पी एम से 07:07 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

========

मेष 

आज का दिन आपके लिए सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपको घर परिवार में चल रही किसी समस्या को घर के बाहर किसी व्यक्ति से सलाह लेने से बचना होगा। आपके सुविधाजनक संसाधनो में भी वृद्धि होती दिख रही है। व्यापार में आपकी साख चारों ओर फैलेगी,क्योंकि आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा। पैरों से संबंधित समस्या हो सकती है जिसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। आपका कोई विदेश में रह रहा परिजन आपसे मुलाकात करने आ सकता है। यदि आपसे कोई धन उधार मांगे, तो आप उसे देने से बचें,

वृष 

आज का दिन आपके लिए आलस्य भरा रहने वाला है। आज आप निसंकोच किसी काम को लेकर आगे बढ़े,नहीं तो वह लटकता ही रहेगा। कार्यक्षेत्र में यदि आपसे कोई गलती हुई है तो उसे स्वीकार करें नहीं तो अधिकारियों को आपकी किसी बात से झडप हो सकती है। परिवार में आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे  और उनका डटकर सामना करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य पाकर आपकी काफी सारी मुश्किलें आसानी से हल हो जाएंगी। माता पिता के आशीर्वाद से आपको आज किसी आर्थिक मामले में मदद मिलती दिख रही है। 

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज किसी सरकारी योजना में धन लगाकर अपने धन को भविष्य के लिए सिक्योर कर सकते हैं। आपकी आज किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात होगी,जिसमें आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको अपने व्यापार की कुछ जिम्मेदारियों को कल पर टालने से बचना होगा,नहीं तो वह बाद में आपके लिए कोई समस्या लेकर आएंगे। आपक कोई मित्र आज आपसे लंबे मुलाकात करने आ सकता है,जिससे आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं करने है। आपके परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा 

कर्क 

आज व्यवसाय कर रहे लोग अपने कुछ लंबित पड़ी हुई योजनाओं पर ध्यान लगाएंगे और सुख शांति मिलने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग मान सम्मान पाकर प्रसन्न रहेंगे। आप किसी का भरोसा जीत कर अपनी कुछ मुश्किलों को आसान कर सकते हैं। संतान के करियर को लेकर यदि कुछ समस्याएं थी, तो उनसे आपको निजात मिलेगी,क्योंकि उन्हें कोई विदेश से बेहतर अवसर आ सकता है। आपके कुछ पहले के किए गए निवेश आपको अच्छा लाभ दे सकते हैं। भाई बहन से आज आप किसी बात के लिए सलाह मशवरा करते नजर आएंगे। 

सिंह 

आज आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतनी होगी और कुछ काम ऐसे होंगे,जिनके करने से आपके मन को सुकून मिलेगा। आपकी धार्मिक कार्यक्रमों में रुचि बढ़ेगी,जिसमें आपकी साख चारों ओर फैलेगी। सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती हैं। आपको आज किसी व्यक्ति की गलत बात पर पर्दा डालने से बचना होगा और कार्यक्षेत्र में आप एक नीति बनाकर काम करेंगे,तो आप समय से काम पूरा कर पाएंगे। कुछ आवश्यक निवेश पर आज आप जोर दें तो बेहतर रहेगा। 

कन्या 

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको शीघ्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको मित्रों के साथ आज किसी पार्टी को करने का मौका मिलेगा लेकिन उसमें आपको किसी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आपको आज अच्छा खासा धन मिलने से अहंकार की भावना को अपने अंदर लाने से बचना होगा। 

तुला

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी कुछ दीर्घकालीन योजनाओं को बल मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आज सेहत के मामले में दिन थोड़ा कमजोर रहेगा,लेकिन फिर भी आपको सावधान रहना होगा। आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कुछ चिंता बनी हुई थी,तो आज वह समाप्त होगी। आपके कार्य क्षेत्र में आप अपनी बड़ी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे और संतान भी आपकी इस आदत से प्रसन्न रहेंगी। परिवार में किसी बात पर वाद-विवाद करने से अच्छा है आप सुख शांति बनाए रखें,

वृश्चिक 

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। उन्हें  किसी काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। आपको पिछली की गई गलती को सुधारना होगा। माता पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम में हाथ भी आजमा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। भाग्य का साथ मिलने से आपकी कुछ रुकी हुई योजनाओं को फिर से गति मिलेगी। विद्यार्थी अपनी शिक्षा पर पूरा फोकस बनाए रखें,तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे। 

धनु 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। यदि आपका कोई कानूनी मामला विवादित है तो आपको उसमें आज भागदौड़ करनी होगी,तभी वह पूरा हो सकेगा या उसमें नियम कानूनों पर पूरा ध्यान दें,उनका उल्लंघन बिल्कुल ना करें। यदि आपको कोई परिवार में किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई फैसला लेना पड़े,तो उसमें जल्दबाजी ना करें। आपकी आज अपने किसी परिजन से मुलाकात होगी,जो लाभदायक रहेगी। 

मकर 

बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज लाभ के अवसर मिलते रहेंगे और आप सभी का पूरा फायदा उठाएंगे। आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ भी बढ़ सकता है, लेकिन फिर भी उन्हे हंसकर बखूबी निभाएंगे जिससे परिवार के लोग भी आपकी शाबाशी करते नजर आएंगे। आपको किसी संपत्ति के क्रय विक्रय में उसके जरूरी कागजातों पर बहुत ध्यान देना होगा नहीं तो वह आपसे गलत साइन हो सकते हैं। साझेदारी में व्यवसाय की योजना बना रहे लोग अपने साथी से सावधान रहें नहीं तो उनके साथ धोखा करने की पूरी कोशिश कर सकते है। 

कुंभ 

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत भरा रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोग आज अच्छा प्रदर्शन करके अधिकारियों से तरक्की पा सकते हैं,लेकिन आपको आज कुछ अपरिचित लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है,नहीं तो वह आपसे कोई गलत काम करवा सकते हैं। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपनी आय-व्यय के लिए बजट बनाकर चले,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपको किसी से धन उधार लेना पड़े,तो बहुत ही सावधानी से लें,नहीं तो वह आपके साथ कोई धोखा कर सकता है। 

मीन 

आज आप अपने मित्रों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपको आज बड़ों की बात का मान व सम्मान रखना होगा नहीं तो वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। आर्थिक गतिविधियो में भी रहेंगे। आज आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि आप किसी कार्य को लंबे समय से कर रहे  हैं तो वह आज पूरा हो सकता है। आप कुछ आधुनिक उपकरणों के प्रयोग से भी कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं। 

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 19 October 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.