Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 21 अगस्त 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया   रविवार  21 अगस्त 2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन काल 18:28:

मास भाद्रपद

तिथि   दशमी - 27:37:34 तक

नक्षत्र    मृगशिरा - पूर्ण रात्रि तक

करण      वणिज - 14:22:44 तक, विष्टि - 27:37:34 तक

पक्ष     कृष्ण

योग     हर्शण - 22:37:19 तक

वार     रविवार

सूर्य राशि 

सूर्योदय     05:53:07

सूर्यास्त      18:55:05

चन्द्र राशि    वृषभ - 18:09:29 तक

ऋतु    वर्षा

दिशा शूल पूर्व

राहु काल 17:31:36 से 19:13:02 तक

सुझाव- दही खाकर तथा माता दुर्गा को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

काल -हानि 05:27 ए एम से 07:10 ए एम

शुभ -उत्तम 07:10 ए एम से 08:52 ए एम

रोग -अमंगल 08:52 ए एम से 10:35 ए एम

उद्वेग -अशुभ 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

चर -सामान्य 12:18 पी एम से 02:01 पी एम

लाभ -उन्नति 02:01 पी एम से 03:44 पी एम

अमृत -सर्वोत्तम 03:44 पी एम से 05:26 पी एम

काल -हानि 05:26 पी एम से 07:09 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

==============

मेष

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। आपकी लोकप्रियता चरम पर होगी,जिसके कारण आपके सभी काम आसानी से बनते चले जाएंगे। अगर आप विदेशों से कोई व्यवसाय करते हैं,तो उसमें आपको फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोगों को परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है। व्यवसाय में अच्छी प्रगति देखकर आपके शत्रु भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।

वृष

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतादायक रहेगा। आप अपने व्यवसाय की योजनाओं से लाभ तो कमाएंगे,लेकिन फिर भी आप अपने सभी कार्य पूरे कर पाएंगे। आपको दूसरों की मदद करने से पहले यह ध्यान देना होगा कि कहीं लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझें। आपको परिवार में किसी सदस्य से खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। आप संतान की शिक्षा में आ रही समस्या के लिए भागदौड़ करेंगे,जिसके लिए आप उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं

मिथुन

आज का दिन आप रचनात्मक कार्यों में व्यतीत करेंगे। आपकी यश व कीर्ति में वृद्धि होगी और नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी पिछली की गई गलती का डर सता सकता है। ऑनलाइन व्यवसाय कर रहे लोग आज किसी बड़े आर्डर को लेकर प्रसन्न रहेंगे। यदि आपको किसी गरीब व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले,तो अवश्य करें। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करने से पहले उसके जरूरी कागजातों को स्वाधीनता से जांचना होगा,नहीं तो बाद में आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कर्क

आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए मिलाजुला रहेगा। आपके किसी मकान के मालिक बनने की इच्छा पूरी होगी,क्योंकि आप आज किसी मकान की खरीदारी कर सकते हैं,लेकिन परिवार में चल रही अनबन से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। आपको किसी से भी कटु वचन बोलने से बचना होगा। आपकी निजी जिंदगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा,जिसमें आपको तालमेल बनाकर अवश्य चलना होगा।

सिंह

आज का दिन आप बुजुर्गों की सेवा व गरीबों की मदद करने में लगाएंगे और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। लाभ प्राप्त करने के आपके पास नए-नए अवसर होंगे,लेकिन सामाजिक कार्यक्रमों में सम्मान मिलने के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी दिनचर्या में भी कुछ बदलाव कर सकते हैं,जो आपके लिए लाभदायक रहेंगी,जिसमें आप अपने लिए भी कुछ समय निकाल पाएंगे। ससुराल पक्ष से आपको कोई उपहार प्राप्त होता दिख रहा है,

कन्या

आज के दिन आप कुछ धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे,लेकिन वहां पर आपको लोगों से बहुत ही सोच विचार कर बोलना बेहतर रहेगा। आपके सामने आमदनी के कई स्त्रोत होंगे। व्यापार कर रहे लोगों की आमदनी आज काफी बढ़ेगी,जिससे वह अपने कुछ पुराने कर्जे भी उतारने में सफल रहेंगे। सरकारी नौकरी में जो लोग कार्यरत हैं वह किसी गलत व्यक्ति की बातों में आ सकते हैं। संतान द्वारा कोई ऐसा काम किया जाएगा,जिससे आपका वह आपके कुल का नाम रोशन होगा।

तुला

आज का दिन आपकी महत्वकाक्षाओं की पूर्ति के लिए रहेगा। अगर आप नौकरी में कार्यरत हैं,तो आपको आपको कोई नया पद मिलता दिख रहा है। तरक्की देखकर आपके परिवार का कोई सदस्य भी आपसे ईष्या कर सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है, जो लोग विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं,उन्हें आज निराशा हाथ लगेगी। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आएंगे,

वृश्चिक

आज आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे,लेकिन आपको अपनी ऊर्जा को अच्छे कामों में लगानी होगी। लोगों के साथ खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने उन कामों की ओर ध्यान लगाएं जो लंबे समय से रुके पड़े हैं। आप मीठी वाणी का प्रयोग करके वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसके आपके पास अभी तक कमी थी। कार्यक्षेत्र में आपको कोई धोखा देने की कोशिश करेगा,जिससे आपको सावधान रहना होगा।

धनु

आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने से ज्यादा दूसरों की मदद करने में विश्वास रखेंगे,जिससे आपको संतुष्टि मिलेगी, लेकिन आपको साझेदारी में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा,नहीं तो पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी और आपके बीच कुछ कन्फ्यूजन हो सकता है,जिसे आपको मिल बैठकर दूर करने की पूरी कोशिश करनी होगी।

मकर

आज का दिन आपके लिए कामकाज के क्षेत्र में मन मुताबिक लाभ लेकर आ रहा है, इसलिए आपको अपने आलस्य को त्याग कर कार्यक्षेत्र में जुटना होगा। यदि स्वास्थ्य आप किसी पुरानी बीमारी से ग्रस्त है, तो वह फिर से आप का दर्द बढ़ा सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी, इसलिए आपको उसकी चिंता कम होगी। जो लोग सरकारी नौकरी का प्रयास कर रहे हैं,उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

कुंभ

आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए कुछ तनावग्रस्त रहेगा। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे,तो उन्हें भरपूर लाभ मिल सकता है। आप परिवार के किसी सदस्य की तरक्की को देखकर प्रसन्न रहेंगे। किसी प्रकार का जोखिम लेना नुकसानदायक हो सकता है,इसलिए सावधान रहें। आपको चारों ओर से एक के बाद एक प्रसन्नता सुनने को मिलती रहेगी। आपको किसी ऐसी बात को लेकर तनाव रहेगा,जो व्यर्थ की होगी।

मीन

नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। उनका प्रमोशन हो सकता है। आपको किसी जरूरी काम से घर से दूर जाना पड़ सकता है,जहां आपको ज्ञात लोगों से सावधान रहना होगा। आपकी वाणी की मधुरता आपको दूसरों के सामने मान सम्मान दिलाएगी। आपको अपने काम के चक्कर में परिवार के सदस्यों की महत्वकांक्षा को याद रखना होगा,

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 21 August 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.