Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया सोमवार 25 जुलाई 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  सोमवार 25 जुलाई 2022

 

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन काल 18:28:

मास श्रावण

तिथि     द्वादशी - 16:17:23 तक

नक्षत्र     मृगशिरा - 25:06:14 तक

करण      तैतिल - 16:17:23 तक, गर - 29:33:33 तक

पक्ष      कृष्ण

योग     घ्रुव - 15:02:45 तक

वार      सोमवार

सूर्य राशि     कर्क

सूर्योदय      05:38:09

सूर्यास्त      19:16:40

चन्द्र राशि     वृषभ - 11:33:09 तक

ऋतु    वर्षा

शुभ समय==अभिजित 11:58:18 से 12:50:31 तक

दिशा शूल पश्चिम

राहु काल 07:30:06 से 09:07:00 तक

सुझाव- पान खाकर तथा अपने बड़ों को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

उद्वेग -अशुभ 05:26 ए एम से 07:09 ए एम

चर -सामान्य 07:09 ए एम से 08:52 ए एम

लाभ -उन्नति 08:52 ए एम से 10:35 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

काल -हानि 12:18 पी एम से 02:01 पी एम

शुभ -उत्तम 02:01 पी एम से 03:44 पी एम

रोग -अमंगल 03:44 पी एम से 05:27 पी एम

उद्वेग -अशुभ 05:27 पी एम से 07:10 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

=======

मेष 

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य में कुछ समस्या लेकर आ सकता है। आपको अपने खाने पीने की आदतों को बदलना होगा, नहीं तो अत्यधिक मिर्च मसाले व तले भुने खाने से आपको कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। ऑफिस में विरोधी आप के खिलाफ कुछ षड्यंत्र रच सकते हैं जिनसे आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो आपको अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है। संतान की शिक्षा में यदि कोई समस्या आ रही थी, तो उसके लिए आप उनके गुरुजनों से बातचीत करेंगे।

 

वृष 

आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि वह अपने साथी के साथ किसी भी पार्टी को करने के मूड में रहेंगे। आपको अपने बिजनेस में असमंजस की स्थिति का सामना करना पड़ेगा, जिसके कारण आपके धन कमाने के मार्ग में व्यवधान आएंगे। आपके मन में किसी नए कार्य को करने के लिए उत्साह बना रहेगा और आप किसी नए निवेश की योजना में भी धन लगा सकते हैं। 

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपकी अपने जीवनसाथी से किसी बात पर कोई बहस बाजी हो सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आपको  अपने किसी भी रुके हुए कानूनी कार्य को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपका सिरदर्द बन सकता है। किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में  आपको जाने का मौका मिलेगा। दूसरों की मदद करने से आज आपके मन को सुकून मिलेगा। 

कर्क 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अभी तक अपने साथी को परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो वह मिलवा सकते हैं और आपको कोई शुभ सूचना सुनकर मन को सुकून मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन यदि किसी कार्य को करें, तो उसमें संयम बनाए रखें, नहीं तो आप परेशान रहेंगे। 

सिंह 

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है, लेकिन आपको घर व बाहर किसी भी व्यक्ति से बहसबाजी में ना पड़ना अच्छा रहेगा। सायं काल के समय आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं घूमने फिरने का प्रोग्राम बना सकते हैं। आपको अत्यधिक मेहनत के बाद भी उसका फल मिल पाएगा। 

कन्या

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। छोटे व्यापारियों को व्यापार में चुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे और आपको आज फोन या एसएमएस के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपकी वाणी की सौम्यता  आपको मान सम्मान दिलवाएगी, जिसके कारण लोग आपसे मित्रता रखने की चेष्टा रखेंगे। आपको यदि अपने मकान, दुकान आदि को रेनोवेट कराना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं और किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, 

तुला

आज का दिन आपको अपनी परेशानियों से निजात मिलेगी। किसी खास व्यक्ति से आपका परिचय होगा, जिससे आपको  फायदा होगा। आपकी कोई खास चीज खोने से आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आप फिर भी लोगों के साथ प्रसन्न नजर आएंगे। यदि किसी से रुपए पैसे का लेनदेन चल रहा है, तो उनसे आपको सावधान रहना होगा।परिवार के लोगों के साथ  आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए काफी मेहनत भरा रहेगा। आपके कुछ अच्छे नए दोस्त भी बनेंगे। यदि आप किसी साझेदार के साथ मिलकर नए प्रोजेक्ट को शुरू करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। ऑफिस में कोई खास परिवर्तन हो सकता है, जिससे आपके काम भी बनते नजर आएंगे। आप परिवार में छोटे बच्चे व जीवन साथी के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। 

धनु 

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा, उनकी राजनीतिक गतिविधियां बढ़ेंगी और किसी से मिलकर रहेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी।कार्य क्षेत्र में भी लाभ मिलेगा। निवेश करने वाले लोगों के साथी धोखा दे सकते है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर ध्यान लगाना होगा, तभी वह किसी परीक्षा में भी सफलता हासिल कर सकेंगे। आप अपने लिए भी कुछ समय निकालेंगे और अपने लिए लैपटॉप, मोबाइल, कपड़े आदि जैसी कुछ खरीदारी कर सकते हैं, 

मकर 

आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहेगा। छोटे-मोटे झगड़े यदि घर परिवार में चल रहे थे, तो वह  समाप्त होंगे और परिवार में खुशियां आएगी। उनके परिवार में किसी भजन, कीर्तन, पूजा-पाठ आदि का भी आयोजन हो सकता है, लेकिन  संतान की संगति को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे व बढ़ते हुए खर्चे भी आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। वरिष्ठ सदस्य व बुजुर्ग सदस्यों की सेहत की आपको चिंता सता सकती है। 

कुंभ 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना लाभदायक रहेगा। आपको किसी यात्रा पर जाने से पहले अपने सामानों की सुरक्षा अवश्य करनी होगी, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। आज का दिन पढ़ाई लिखाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा, 

मीन 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। कारोबार कर रहे लोगों को  निवेश की टेंशन से छुटकारा मिलेगा। आप अपने डेली रूटीन में खाने-पीने में भी कुछ बदलाव कर सकते हैं, जिसके बाद आपकी सेहत में भी सुधार होगा। आपको कुछ खास लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। आपके सहयोगी आपके काम में आज आपकी मदद करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी से भी जबरदस्ती काम करवाने से बचना होगा।

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 25 July 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.