Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया सोमवार 20 जून 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  सोमवार  20 जून   2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन काल 18:28:

मास आषाढ

तिथि    सप्तमी - 21:03:24 तक

नक्षत्र    पूर्वाभाद्रपद - 28:36:04 तक

करण     विष्टि - 09:36:11 तक, बव - 21:03:24 तक

पक्ष     कृष्ण

योग     प्रीति - 08:27:47 तक

वार     सोमवार

सूर्योदय     05:23:25

सूर्यास्त     19:21:35

चन्द्र राशि     कुम्भ - 22:36:15 तक

ऋतु   ग्रीष्म

शुभ समय==अभिजित 11:58:18 से 12:50:31 तक

दिशा शूल पश्चिम

राहु काल     07:30:06 से 09:07:00 तक

सुझाव- पान खाकर तथा अपने बड़ों को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

उद्वेग -अशुभ  05:26 ए एम से 07:09 ए एम

चर -सामान्य  07:09 ए एम से 08:52 ए एम

लाभ -उन्नति  08:52 ए एम से 10:35 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम  10:35 ए एम से 12:18 पी एम

काल -हानि  12:18 पी एम से 02:01 पी एम

शुभ -उत्तम  02:01 पी एम से 03:44 पी एम

रोग -अमंगल  03:44 पी एम से 05:27 पी एम

उद्वेग -अशुभ  05:27 पी एम से 07:10 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

==

आज का दिन आपकी महत्वकांक्षाओं की पूर्ति दिलाने वाला रहेगा। आपको उच्च अधिकारियों की कृपा से किसी कानूनी वाद-विवाद में कोई नया मोड़ आ सकता है। सायंकाल के समय आपकी कोई नई योजना लांच होगी,जिसमें आपको लाभ होगा। यदि आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाएं,तो माता-पिता को साथ लेकर जाना बेहतर रहेगा। आज प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को कोई उपहार लेकर जाएंगे,लेकिन माताजी से आपकी कोई झड़प हो सकती है। जिसके बाद वह आपसे नाराज होंगी। 

वृष

आज का दिन आपके भौतिक सुखों में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। सायंकाल के समय आप मित्रों के साथ सैर सपाटे पर जाएंगे। आपको लोगों के सामने अपनी बात को दृढ़ता पूर्वक रखना होगा। आपको किसी संपत्ति के क्रय विक्रय करते समय वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा,नहीं तो आपको कोई बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। आप संतान को कोई नया व्यवसाय भी करा सकते हैं। 

मिथुन 

आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए कुछ नई नई योजनाएं लेकर आएगा। यदि आपके ऊपर कोई कर्ज है,तो आप उसे आसानी से हल कर पाएंगे। संतान पक्ष का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होता दिख रहा है। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। व्यर्थ का व्यय करने से बचना होगा। आपको अपनी आय व व्यय दोनों में संतुलन बनाए रखें तभी बेहतर रहेगा। 

कर्क

दिन आपके यश और कीर्ति में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की प्रगाढ़ता बढ़ेगी और एक नई ऊर्जा का संचार होगा। भौतिक सुख सुविधाओं पर भी आप कुछ धन व्यय करेंगे। संतान की संगति को देखकर आप परेशान रहेंगे। रात्रि का समय आप आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे। यदि व्यापार संबंधित आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

सिंह

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आपको किसी राजनीतिक समारोह में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आप अपनी बुद्धि और विवेक से कुछ नई खोज करेंगे और आपको उनका लाभ भी आपको अवश्य मिलेगा। आपके पुरुषार्थ एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल के समय आप किसी पूजा पाठ,भजन और कीर्तन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको संतान के विवाह में आ रही समस्या के लिए अपने किसी परिजन से सलाह मशवरा करना पड़ सकता है। 

कन्या 

आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती दिलाने वाला रहेगा। आज आप अपने खर्चो पर काफी हद तक लगाम लगाने में कामयाब रहेंगे। शत्रुओं से आपको छुटकारा मिलेगा,लेकिन परिवार में कोई कलह लंबे समय तक पैर पसार सकती है,जो आपकी परेशानी का कारण बनेगी। आपको किसी वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको किसी कानूनी विवाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

तुला 

आज का दिन आपकी राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। धन प्राप्ति के कारण आपके धन कोष में वृद्धि होगी,जिसके कारण परिवार में छोटे बच्चों के लिए कुछ सरप्राइस गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी और उनके साथी उनकी इस तरक्की को देखकर परेशान रहेंगे। आपको किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। 

वृश्चिक

आज का दिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है,इसलिए खानपान पर नियंत्रण बनाएं रखना होगा। सायंकाल के समय आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। अचानक से आपकी किसी अधिकारी से मुलाकात होगी,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। उनके लिए आप कोई सरप्राइस गिफ्ट लेकर आएंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,

धनु 

आज का दिन आज का दिन आप अपने व्यापार के कुछ नई योजनाओं को बनाने में लगाएंगे,जो आपको आगे चलकर लाभ दिलाएंगी और किसी अच्छे कार्य को करने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपको अपने भाई व बहनों का सुख व सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है। आज आप किसी पूजा पाठ,भजन, कीर्तन, सत्संग आदि में भी सम्मिलित होंगे। 

मकर 

आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपको कार्यक्षेत्र में लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। किसी भी निवेश को अपने भाइयों व पिताजी से पूछकर ही करना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके उस धन के डूबने की संभावना अधिक है। आपको कुछ मानसिक चिंताएं रहेंगी,क्योंकि घर परिवार में कोई क्लेश की स्थिति बनी रहेगी,लेकिन परिवार में वरिष्ठ सदस्य उसे अपनी सूझबूझ से समाप्त करने में सफल रहेंगे। 

कुंभ 

आज का दिन आपको पुराने झगड़े व झंझटों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न होंगे,लेकिन फिर वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे,जिनसे आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। विद्यार्थियों को परीक्षा में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। आज आपको किसी धार्मिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा और आपको किसी भी विपरीत परिस्थिति में भी अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी 

मीन 

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी और आप किसी सामाजिक आयोजन में भी सम्मिलित होंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करना बेहतर रहेगा और विद्यार्थी अपने गुरुजनों के प्रति भक्ति व निष्ठा में जुटे नजर आएंगे,

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 20 June 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.