Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 18 जून 2022
मुहूर्त राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  शनिवार 18  जून 2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल 

दिन काल 18:28:

मास  आषाढ

तिथि   पंचमी - 24:21:25 तक

नक्षत्र    श्रवण - 07:39:53 तक

करण    कौलव - 13:36:55 तक, तैतिल - 24:21:25 तक

पक्ष     कृष्ण

योग     वैधृति - 13:49:53 तक

वार     शनिवार

सूर्योदय     05:23:06

सूर्यास्त     19:21:05

चन्द्र राशि    मकर - 18:43:37 तक

ऋतु    ग्रीष्म

दिशा शूल पूर्व

राहु काल 08:56:33 से 10:37:10 तक

सुझाव- दही खाकर तथा माता दुर्गा को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

काल -हानि 05:27 ए एम से 07:10 ए एम

शुभ -उत्तम 07:10 ए एम से 08:52 ए एम

रोग -अमंगल 08:52 ए एम से 10:35 ए एम

उद्वेग -अशुभ 10:35 ए एम से 12:18 पी एम

चर -सामान्य 12:18 पी एम से 02:01 पी एम

लाभ -उन्नति 02:01 पी एम से 03:44 पी एम

अमृत -सर्वोत्तम 03:44 पी एम से 05:26 पी एम

काल -हानि 05:26 पी एम से 07:09 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

==============

मेष 

आज का दिन आपके लिए कुछ मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको अत्यधिक मेहनत करनी होगी। आपके मन में आज कुछ व्यर्थ की उलझने बनी रहेंगी, जिनको लेकर आप परेशान रहेंगे, लेकिन माता जी से  आप अपने मन की कुछ समस्याओं को साझा कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से  आपको कोई शुभ समाचा, तो उसमें आपको विजय अवश्य प्राप्त होगी, 

वृष 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से लाभदायक रहेगा, लेकिन  आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे। कार्यक्षेत्र में  सफलता मिलने से भी आपको लाभ होगा। किसी भी की भी कही सुनी बातों पर आज आपको भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो आप को कोई गुमराह कर सकता हैं। 

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फायदायक  रहने वाला है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा, लेकिन आपका अपने जीवनसाथी से किसी बात पर झगड़ा हो सकता है, जिसके बाद वह आपसे नाराज रहेंगी। कार्य क्षेत्र में आपको मन मुताबिक कार्य मिलने के कारण कार्य करने में खूब मन लगेगा। आप धन का निवेश सोच विचार कर ही करें तो बेहतर रहेगा। 

कर्क

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपके विरोधी आपका बुरा करने की सोचेंगे, लेकिन वे उसमें बिल्कुल भी सफल नहीं हो पाएंगे। जो लोग राजनीति की दिशा में कार्यरत है, उन्हें कोई नया पदभार भी सौंपा जा सकता है। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ आपको तालमेल बनाकर रखना होगा, तभी आपको लाभ होगा। आपको किसी मित्र की ओर से नई योजना का लाभ मिलेगा।  जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें महिला मित्र के सहयोग से आज धन लाभ मिलता दिख रहा है। 

सिंह 

आपके लिए आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, क्योंकि आपको  किसी वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको अपनी मां की सेहत के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें कोई नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है। परिवार में कोई कलह फिर से सिर उठा सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। 

कन्या 

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा।  यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट था, तो उसमें आपको राहत मिलती दिख रही है। नौकरी से जुड़े जातकों को  किसी कार्य से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ेगा।  जो विद्यार्थी विदेशों से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें  कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने परिवार के सदस्यों की याद सताएगी। आप अपने डेली रूटीन में कुछ बदलाव करेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,

तुला 

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा, क्योंकि आपके चारों ओर का वातावरण भी सुखमय रहेगा। भाई बहनों से आप अपने मन की कुछ बातें भी शेयर करेंगे। व्यवसाय में आज आपको हर किसी पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में मनचाहे परिणाम मिलेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्य उनके लिए छोटी मोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। 

वृश्चिक 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक का रहने वाला है। जो लोग प्रेम जीवन जी जी रहे हैं, वह आज अपने पार्टनर से मिलने जा सकते हैं और उन्हे शॉपिंग भी कराएंगे। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को  लाभ प्राप्त होता दिख रहा है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, लेकिन खर्चों में अधिकता होने के कारण आप परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। संतान को कोई शारीरिक समस्या हो सकती है। 

धनु 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है।  व्यवसाय में आपके कुछ लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं गति पकड़ सकती हैं, जिसके कारण आपको लाभ मिलेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को के लिए प्रमोशन की स्थिति बनी हुई है, इसलिए उन्हें  नौकरी में अपने कार्य को ध्यान लगाकर कार्य करना बेहतर रहेगा। विरोधी आपके ऊपर हावी रहेंगे, जिनसे आपको चतुर बुद्धि का प्रयोग करके बचने की पूरी कोशिश करनी होगी।

मकर 

आज व्यापार में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी, लेकिन फिर भी आप अपने दैनिक खर्चे आसानी से निकाल पाएंगे। पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा, क्योंकि यदि कोई कलह  है, तो वह  किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से समाप्त होगी।  आप यदि किसी की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो थोड़ी सावधानी बरतें। आपको अपने किसी मित्र से धोखा मिल सकता है, इसलिए किसी पर भी भरोसा आंख मूंदकर ना करें। 

कुंभ

आज का दिन आप कुछ नए नया करने की उधेड़बुन में व्यतीत करेंगे। दोस्तों के सहयोग से आपको किसी धन संबंधित योजना का पता चलेगा और उसका लाभ भी आपको मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में यदि आप प्रयास करते हैं, तो उसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। जो लोग अभी सिंगल हैं, उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है 

मीन 

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। घर परिवार में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है और परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। आप करियर को लेकर भाग दौड़ में लगे रहेंगे। आपको मन मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। संतान को यदि आप कुछ जिम्मेदारी सौंपेंगे, तो वे उन पर खरे उतरेंगे, जिससे आपको संतुष्टि होगी। 

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 18 June 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.