Video

Advertisement


मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया सोमवार 13 जून 2022
मुहूर्त  राहुकाल  राशिफल  चौघड़िया  सोमवार  13 जून   2022

शक सम्वत 1944

विक्रम सम्वत 2079 श्री नल

दिन काल 18:28:

मास ज्येष्ठ

तिथि    चतुर्दशी - 21:04:02 तक

नक्षत्र    अनुराधा - 21:24:35 तक

करण     गर - 10:48:48 तक, वणिज - 21:04:02 तक

पक्ष      शुक्ल

योग     सिद्ध - 13:41:53 तक

वार     सोमवार

सूर्योदय     05:22:36

सूर्यास्त      19:19:29

चन्द्र राशि    वृश्चिक

ऋतु   ग्रीष्म

शुभ समय==अभिजित 11:58:18 से 12:50:31 तक

दिशा शूल पश्चिम

राहु काल     07:30:06 से 09:07:00 तक

सुझाव- पान खाकर तथा अपने बड़ों को प्रणाम कर घर से निकलें।

----------------

दिन का चौघड़िया

=======

परम्परागत रूप से चौघड़िया का उपयोग यात्रा के मुहूर्त के लिए किया जाता है

उद्वेग -अशुभ  05:26 ए एम से 07:09 ए एम

चर -सामान्य  07:09 ए एम से 08:52 ए एम

लाभ -उन्नति  08:52 ए एम से 10:35 ए एम

अमृत -सर्वोत्तम  10:35 ए एम से 12:18 पी एम

काल -हानि  12:18 पी एम से 02:01 पी एम

शुभ -उत्तम  02:01 पी एम से 03:44 पी एम

रोग -अमंगल  03:44 पी एम से 05:27 पी एम

उद्वेग -अशुभ  05:27 पी एम से 07:10 पी एम

टिप्पणी -१२ घण्टे की घड़ी दिल्ली के स्थानीय समय के साथ और सभी चौघड़िया मुहूर्त!

==============================

राशिफल-

===========

मेष 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। जीवनसाथी के साथ आप भविष्य को लेकर कुछ प्लान बनाएंगे। माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जाएंगे जहां आपको धन लाभ हो सकता है,लेकिन जो लोग किसी को धन उधार देने की सोच रहे हैं उन्हें अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।  आपको अपने वाणी में मधुरता को बनाए रखना होगा,नहीं तो वह आपका कोई वाद विवाद खड़ा करा सकती है

वृष 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। आपकी  आर्थिक स्थिति के मजबूत होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं। संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को आप अपने किसी वरिष्ठ सदस्य से भी सलाह मशवरा करेंगे। व्यापार में आपको अचानक से धन लाभ होने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे,लेकिन आपका कोई कानूनी कार्य 

मिथुन 

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि उन्हें कोई नया पद सौंपा जा सकता है। यदि आपके कुछ पुराने कर्ज हैं,तो आप उन्हें भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे और चैन की सांस लेंगे। आपको व्यापार संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है और वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। जीवनसाथी की ओर से आपको कोई सरप्राइस मिल सकता है। आप संतान को किसी संस्थान में दाखिला दिलाने में कामयाब रहेंगे।

कर्क 

आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने कुछ बढे़ हुए खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे। यदि आप किसी मित्र से लंबे समय बाद मिले,तो आपको उसमें वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा व पुराने गड़े मुर्दे नहीं उखाड़ने हैं। पिताजी से आप अपने मन की किसी समस्या को साझा करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अभी तक अपने साथी को प्रपोज नहीं किया है,तो वह कर सकते हैं उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। आपकी किसी नई संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा भी पूरी  होगी। 

सिंह 

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपके परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,जिसमें परिजनों का आना जाना रहेगा। ऑफिस के काम से किसी भी विदेश की यात्रा पर भी जाना पड़ेगा। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी आदमी की दखलअंदाजी हो सकती है,जिसके कारण उनके बीच वाद-विवाद की स्थिति पैदा होगी। आपको किसी पर भी अंधाविश्वास नहीं करना है। 

कन्या 

आज आपके द्वारा किए गए कार्य में आपको सफलता मिलेगी,लेकिन आपको संतान के करियर से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा,जिसके लिए आपको उनके अध्यापकों से भी बातचीत करनी होगी। आपको अपने खान-पान की ओर विशेष ध्यान देना होगा,नहीं तो आपको पेट दर्द,गैस,अपच आदि जैसी समस्या परेशान कर सकती है। 

तुला 

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। किसी बात को लेकर आपका मन परेशान रहेगा और कार्य करने में भी मन नहीं लगेगा। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती हैं। यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो,तो आपको उसमें भी धैर्य बनाए रखना होगा,नहीं तो आपके शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे। 

वृश्चिक 

आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी,जिससे उनका मान सम्मान बढ़ेगा और उन्हें कुछ जन सभाएं करने का मौका मिलेगा। आप अपने किसी दोस्त के साथ मिलकर नये व्यवस्था की शुरुआत कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा आज दूर होगी। 

धनु 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा और आपको किसी कानूनी कार्य में भी विजय प्राप्त होती दिख रही है,जिससे आपका आत्मविश्वास गहरा होगा। आप धार्मिक स्थानों की यात्रा पर जाने का विचार बनाएंगे,उसमें माता-पिता को लेकर जाना तो बेहतर रहेगा। 

मकर

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। दोस्तों का आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी भरपूर साथ मिलेगा,जिसके कारण आपका अपने दोस्तों से प्रति आत्मविश्वास और बढ़ेगा,लेकिन आज सुबह से ही आपको एक के बाद एक अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। यदि किसी नए व्यवसाय को करेंगे,तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपके जीवनसाथी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है,जिसमें आपको सावधान रहना होगा। 

कुंभ 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से कोई उपहार मिल सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने अधिकारियों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। यदि किसी नए कार्य में निवेश करें,तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर करें बेहतर रहेगा, नहीं तो आपको उसमें नुकसान हो सकता है। 

मीन 

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा और वह भागदौड़ भी व्यर्थ ही होगी। अपने किसी काम को लेकर आप परेशान रहेंगे,जिसके लिए आपको इधर-उधर लोगों के पास मिलने जाना पड़ सकता है,लेकिन फिर भी आपको उसमें सफलता नहीं मिलेगी। यदि किसी नए व्यवसाय को करें,तो माता पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाएं आपके लिए बेहतर रहेगा। जीवनसाथी से छोटी मोटी कहासुनी हो सकती है,

=====================

आचार्य आशु जी

9899606198

Kolar News 13 June 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.