Video

Advertisement


जिले में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, पारा 46 डिग्री
guna, Record breaking heat, district, mercury 46 degrees

गुना। मई माह में गर्मी के तेवर तीखे हैं, जहां शुक्रवार को अधिकतम तापमान 46 डिग्री के साथ सबसे गर्म दिन रहा। तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला पिछले तीन दिनों से जारी है। इधर, शुक्रवार को कहीं मेंटनेंस, तो कहीं डीपी में आग लगने से करीब चार घंटे लोगों को गर्मी और उमस से जूझना प?ा। दरअसल, मई महीने में गर्मी अपने पूरे शबाब पर है। माह के शुरुआती दिन 45 डिग्री पर पारा पहुंच चुका था।

हालांकि, उसके बाद तापमान में गिरावट आकर 42 से 44 डिग्री के बीच झूलता रहा था। लेकिन शुक्रवार को अचानक तापमान 46 डिग्री पर पहुंच गया, जिससे लोगों को काफी परेशान होना पड़ा। क्योंकि, एक ओर कूलर-पंखे साथ नहीं दे रहे थे। वहीं दोपहर एक बजे से हुई बिजली कटौती से बलवंत नगर, विकास नगर, विंध्याचल कालोनी सहित शहर के बड़े हिस्से में चार घंटे तक बेहाल लोग गर्मी से जूझते रहे। कंपनी के अधिकारियों ने इसकी वजह मेंटनेंस कार्य बताया। वहीं दूसरी ओर हेड पोस्ट आफिस रोड की डीपी में आग लगने से कर्नलगंज सहित कई हिस्सों में लोगों को गर्मी से जूझते हुए देखा गया। इस तरह गर्मी के बीच बिजली कटौती लोगों पर भारी पड़ने लगी है।

 

मई के शुरुआती दिन था 45 डिग्री पारा

 

अप्रैल माह की तपिश के बाद जैसे ही मई माह की शुरूआत हुई, तो पहले ही दिन पारा 45 डिग्री पर पहुंच गया, जो महीने का सबसे गर्म दिन रहा था। हालांकि, इसके बाद बादलों के छाने और हवाओं के चलते तापमान में गिरावट आई और पारा 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहा। लेकिन तीन दिनों से तापमान में ब?ोतरी का सिलसिला बना हुआ है। बुधवार को अधिकतम 44 और न्यूनतम 27 डिग्री पारा रिकार्ड किया गया। इसी तरह गुरुवार को अधिकतम 44.5 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री रहा। लेकिन शुक्रवार को अधिकतम तापमान 46 डिग्री पर पहुंच गया और न्यूनतम पारा गिरकर 26.7 डिग्री रिकार्ड किया गया।

Kolar News 13 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2022 Kolar News.