Video

Advertisement


विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश और जिला स्तर पर वचन पत्र जारी करेगी कांग्रेस
bhopal, Congress , issue promissory note

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस 2023 के विधानसभा चुनाव के लिये प्रदेश स्तर पर एक वचन पत्र जारी करेगी। इसके अलावा प्रत्येक जिले के लिए वहां के स्थानीय मुद्दों के आधार पर अलग से 1-1 वचन पत्र जारी किया जाएगा। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर हुई वचन पत्र सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला किया गया।

बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए वचन पत्र सलाहकार समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक में सलाहकार समिति में अलग-अलग विषयों को वचन पत्र में शामिल करने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इन सारे सुझाव पर वचन पत्र सलाहकार समिति विस्तार से चर्चा करेगी और समीक्षा करने के बाद इनमें से महत्वपूर्ण मुद्दे वचन पत्र में शामिल किए जाएंगे।

 

राजेंद्र सिंह ने बताया कि कमलनाथ जी ने समिति के सदस्यों से कहा है कि हर विभाग के कामकाज के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें। प्रदेश में 18 महीने तक रही कांग्रेस की सरकार के कार्यों का संकलन करें। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचार को बारीकी से देखें। प्रदेश के सभी इलाकों की वर्तमान समस्याएं और उनकी आकांक्षाओं का विस्तृत अध्ययन किया जाए और इन्हें दूर करने के लिए इलाके के हिसाब से पाइंट तैयार किए जाएं। बाद में प्रत्येक जिले की जरूरत के हिसाब से वचन पत्र तैयार किया जाए।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वचन पत्र में सभी वर्गों का विशेष रुप से ख्याल रखने की मूल विचारधारा पर काम किया जाएगा। पिछड़े, दलित, आदिवासी, युवा और महिलाओं के मुद्दे को वचन पत्र में विशेष रुप से तरजीह दी जाएगी और सर्व समाज का ध्यान रखा जाएगा।

Kolar News 12 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.