Video

Advertisement


शहीद अरुण शर्मा को दी अंतिम विदाई
agarmalwa, Last farewell , martyr Arun Sharma

आगरमालवा। आगरमालवा जिले के वीर सपूत शहीद जवान अरूण शर्मा को सोमवार को उनके गृहग्राम कानड़ में गमगीन माहौल में अंतिम बिदाई दी गई। शहीद के निवास अयोध्या बस्ती से निकली अंतिम यात्रा में उमड़े जनसैलाब में हर कोई अंतिम दर्शन के लिये प्रयासरत था। अंतिमयात्रा में पूरे समय जब तक सूरज चांद रहेगा-अरूण शर्मा का नाम रहेगा तथा अरूण शर्मा अमर रहे के गगन भेदी नारे गूंजते रहे। कानड़ स्थित श्मशाम में शहीद के छोटे भाई वायुसेना में पदस्थ शिवशक्ति और पिता मनोहरलाल शर्मा ने मुखाग्नि दी। पूरे सम्मान के साथ शहीद को पंचतत्व में विलीन कर दिया गया। इस दौरान नगर में सभी ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और लोगों ने घरों की छतों से अंतिम दर्शन पुष्प अर्पित किये।

बता दें कि सोमवार सुबह निकली अंतिम-यात्रा में क्षैत्रिय सांसद महेन्द्रसिंह सोलंकी, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इसके पूर्व तड़के करीब तीन बजे शहीद की पार्थिव देह एम्बुलेंस से ग्राम कानड़ पहुंची, परिवार की मनःस्थिति को देखते हुए पार्थिव शरीर पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कानड़ में रखा तथा सुबह छह बजे स्थानीय कृषि उपज मंडी प्रांगण में शहीद की पार्थिव देह को लोगों के दर्शनार्थ रखा गया। यहां कलेक्टर अवधेश शर्मा, पुलिस अधीक्षक राकेश सगर के साथ ही अन्य जनप्रतिनिधियों, आमलोगों व नगरवासियों ने शहीद को श्रृद्धासुमन अर्पित किये।

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने शहीद के परिवार को सांत्वना देते हुए उनके पिता मनोहरलाल शर्मा द्वारा अपने दोनो पुत्रों को देश सेवा में समर्पित करने के निर्णय को साहसिक तथा प्रेरणादायी बताते हुए उन्हें हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया।

गौरतलब है कि शहीद अरूण का छोटा भाई शिवशक्ति शर्मा भी एयरफोर्स में तैनात है तथा वर्तमान में वह कर्नाटक के बेलगांव में आटो टेक्निकल शाखा में सामरा सेंटर पर अपनी सेवाएं दे रहा है वही इनके पिता पेशे से शिक्षक है। शहीद अरूण का विवाह चार माह पहले एक दिसम्बर को समीपस्थ उज्जैन जिले के ग्राम गुराडिया निवासी शिवानी शर्मा से हुआ था।

Kolar News 18 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2022 Kolar News.