Video

Advertisement


शिवपुरी: संदिग्ध परिस्थितियों में तीन बच्चों की मौत, चार की हालत गंभीर
Shivpuri, Three children died , suspicious circumstances, four in critical condition
शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वहीं गांव के ही चार अन्य बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। मौत के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। ग्रामीणों का कहना है कि बच्चों ने एक फेरी वाले से तरबूज खरीदकर खाया था। इसके बाद से ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। फिलहाल पुलिस और प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है। साथ ही कोविड टेस्ट भी करवाया जा रहा है।
 
जानकारी अनुसार पूरा घटनाक्रम कोलारस थाना क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य बैरसिया गांव का है। यहां 24 घंटे में तीन बच्चों ने संदिग्ध परिस्थितियों में दम तोड़ दिया। बच्चों की अचानक हुई मौत से परिजनों और ग्रामीणों में दहशत फैल गई। यहां नीलम (12 वर्षीय) पुत्री हक्के आदिवासी और प्रियंका (चार वर्षीय) पुत्री सुखदेव की मौत हो गई। इसके अलावा गांव में ही चार अन्य मासूमों की हालात खराब है। आठ वर्षीय चमेली पुत्री शिवचरण आदिवासी, राखी पुत्री राजमल, सागर पुत्री राजमल, करनू आदिवासी को लेकर कोलारस स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। 12 वर्षीय नीलम पुत्री हक्के आदिवासी को रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। प्रशासन की टीम गांव पहुंची और कुछ लोगों का कोविड सैंपल भी लिया। फिलहाल मौत का अभी कोई कारण सामने नहीं आया है। ग्रामीणों का कहना है कि शुक्रवार को एक फेरी वाला तरबूज बेच रहा था। बच्चों ने उसी से तरबूज खरीद कर खाया था। इसके बाद से उनकी तबीयत बिगडऩे लगी।
 
इस पूरे मामले पर कोलारस बीएमओ डॉ अल्का त्रिवेदी का कहना है कि बच्चों को उल्टी हो रही है और हल्का का बुखार आ रहा है। इसके बाद उनकी मौत हो रही है। अभी तक तीन बच्चों की मौत हुई है। कुछ बच्चों का कोविड का रैपिड एंटीजन सैंपल भी किया है। उसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। इसके बाद कुछ की आरटीपीसीआर जांच भी कराई गई है।
Kolar News 3 May 2021

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2021 Kolar News.