Video

Advertisement

Advertisement

दमोह में बिजली गिरने से सात लोगों की मौत, सीएम शिवराज और कमलनाथ ने जताया दुख
bhopal,Seven people died, due to lightning, Damoh, CM Shivraj , expressed grief
भोपाल। मध्यप्रदेश के दमोह जिले में मंगलवार देर शाम को बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की तीन घटनाओं में कुल सात लोगों की मौत हो गई है। इन मृतकों में एक ही परिवार के तीन सदस्य भी शामिल हैं, जबकि एक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।
 
दमोह जिले के पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने बताया कि दमोह जिले में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हुई है। ये घटनाएं जिले के तीन अलग-अलग गांवों में हुई हैं। तेजगढ़ पुलिस थानांतर्गत ग्राम छोटी लमती गांव में एक खेत में काम कर रहे लोगों पर मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि एक घायल हुआ है। मरने वालों में लमती गांव के लखन यादव (35), उसकी पत्नी सावित्री बाई (32) एवं उनके बेटे नरेंद्र (7) और जालम पुत्र रामलाल आदिवासी (21) एवं प्रेमबाई आदिवासी (50) शामिल हैं। हादसे के वक्त ये सभी लोग खेत में काम कर रहे थे। इस हादसे में लखन यादव का दूसरा बेटा छोटू यादव (12) गंभीर रूप से घायल हुआ है। इसके अलावा, पटेरा पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम सतरिया में वज्रपात होने से प्रीतम (38) की मौत हुई है, जबकि कुंवरपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से गोपाल पटेल (48) की भी आज मौत हो गई।
 
सीएम शिवराज ने जताया दुख
बिजली गिरने की घटना में मृतकों के लिए सीएम शिवराज ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘ दमोह जिले में आकाशीय बिजली गिरने से हुई। 7 लोगों की आकस्मिक मृत्यु का दु:खद समाचार मिला है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस वज्रपात को सहने की क्षमता दें।
 
पूर्व सीएम ने भी दुख प्रकट किया
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वज्रपात की घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर घटना पर दुख प्रकट करते हुए कहा ‘प्रदेश के दमोह जिले में एक दुखद हादसे में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की अकाल मृत्यु होने की जानकारी मिली है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति और पीछे परिजनों को इस दु:ख  को सहने की शक्ति प्रदान करे।


Kolar News 16 September 2020

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2020 Kolar News.