Video

Advertisement


बैतूल में आधा दर्जन फर्मों पर आयकर का छापा करोड़ों की टैक्स चोरी की आशंका
betul,  Income tax raids, half a dozen firms, suspected ,tax evasion
बैतूल। बैतूल में आधा सैकड़ा आयकर अफसरों ने व्यवसायिक क्षेत्र गंज, कोठीबाजार एवं इंडस्ट्रियल एरिया कोसमी में आधा दर्ज फर्मों पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। सशस्त्र जवानों के साथ आयकर अफसरों ने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में सोमवार दोपहर में शुरू हुई यह कार्रवाई देर रात तक चलती रही। इस कार्रवाई से कोठीबाजार एवं गंज बैतूल के थोक कारोबारियों में हडक़ंप का माहौल है। जानकारों का मानना है कि आयकर विभाग की कार्रवाई में करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी का टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है।

जिला आयकर अधिकारी बैतूल एचएल तांडेकर ने मंगलवार को सुबह मामले की जानकारी देते हुए बताया कि एडिशनल कमिश्नर इन्कमटेक्स अल्पेश परमार के निर्देश पर आयकर अधिनियम की धारा 133 ए के तहत भोपाल, होशंगाबाद, हरदा, इटारसी, बैतूल के 50 से अधिक सहायक आयुक्त (आयकर) अधिकारी एवं आयकर निरीक्षकों की अलग-अलग टीमों ने ने सोमवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे बैतूल के व्यवसायिक क्षेत्र गंज, कोठीबाजार एवं इंडस्ट्रियल एरिया कोसमी में आधा दर्जन व्यवसायिक प्रतिष्ठानों फर्मो में सर्वे की कार्रवाई शुरू की गई। सशस्त्र जवानों के साथ आयकर अधिकारियों ने जैन इंटर प्राइजेस गंज, मेहता एजेंसी गंज, बैतूल रोप सेंटर गंज, रघुवंशी सीमेंट पाइप फैक्ट्री कोसमी, मेसर्स शाह, नवीन चंद्र एण्ड ब्रदर्स प्रतिष्ठानों सहित अन्य फर्मों पर कार्रवाई की गई है।

आयकर विभाग की सर्वे की कार्यवाही देर रात तक जारी रही। बताया जाता है कि आयकर अधिकारियों ने सभी आधा दर्जन फर्मों की दुकानों, गोदाम, फैक्ट्री में पहुंचकर स्टाक वेरिफिकेशन कर खरीदी-बिक्री के दस्तावेज खंगाले गये। आयकर अधिकारियों ने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के आयकर रिटर्न की भी जांच पड़ताल की गई। जिला आयकर अधिकारी तांडेकर ने बताया कि इन फर्मों से महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किये हैं और अभी उनका आकलन किया जा रहा है, इसलिए सभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। उन्होंने बताया कि कार्यवाही पूरी होने के बाद ही टैक्स चोरी के बारे में जानकारी दी जायेगी।
Kolar News 25 February 2020

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.