Video

Advertisement


बीयू में छात्रों पर लाठी चलाने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई
बीयू में छात्रों पर लाठी चली

पीड़ित छात्रों की शिकायत पर गृहमंत्री ने दिए निर्देश

  इस मामले में बीयू के वार्डन और सुरक्षा अधिकारी पर हो चुकी है कार्रवाई

 

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में कुलपति आरजे राव के बंगले का घेराव करने वाले छात्रों पर लाठी चलाने के मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को पीड़ित छात्रों से मुलाकात के बाद गृहमंत्री बाला बच्चन ने इसे गंभीर मामला बताते हुए डीआईजी इरशाद वली को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। डीआईजी ने इस मामले में एडिशनल एसपी संजय साहू को जांच की जिम्मेदारी भी दे दी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के निर्देश पर बीयू के सुरक्षा अधिकारी यशवंत पटेल और वार्डन कपिल सोनी को हटाया जा चुका है। एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी के साथ पुलिस की पिटाई में घायल छात्र गृहमंत्री बाला बच्चन से मिलने पहुंचे। छात्रों ने गृहमंत्री को बताया कि उनके हॉस्टल में पीने का पानी तक नहीं मिल रहा था। इसकी शिकायत करने जब वे कुलपति से मिलने पहुंचे थे तो पुलिस ने वहां आकर उनकी पिटाई कर दी। इस पर गृहमंत्री ने तत्काल डीआईजी से चर्चा कर कार्रवाई के निर्देश दिए। अब छात्रों के बयान दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में डीआईजी का कहना है कि एएसपी संजय साहू को पूरे मामले की समीक्षा के आदेश दे दिए हैं। उनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बीयू में बुधवार रात हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने पीने के पानी की मांग को लेकर परिसर में स्थित कुलपति के बंगले का घेराव कर दिया था। जब कुलपति बाहर छात्रों से मिलने नहीं आए तो छात्र धरने पर बैठ गए थे। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी और छात्रों पर लाठी चलाना शुरू कर दिया था। इसमें कुछ छात्र घायल भी हो गए थे। पीड़ित छात्रों ने इसकी शिकायत उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से की थी। पटवारी ने उच्च शिक्षा आयुक्त राघवेन्द्र सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सिंह ने इस मामले में बीयू के प्रभारी रजिस्ट्रार अजीत श्रीवास्तव को तलब कर वार्डन और सुरक्षा अधिकारी को हटाते हुए छात्रों की सारी समस्याएं दो महीने के भीतर निपटाने के निर्देश दिए थे।

Kolar News 1 September 2019

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.