Video

Advertisement


चार बरस से एक ही थाने में जमे पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज
पुलिस मुख्यालय

 

पुलिस मुख्यालय ने चार या इससे ज्यादा साल से एक ही पुलिस थाने में पदस्थ पुलिसकर्मियों को तत्काल हटाने के आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में पीएचक्यू ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दे दिए हैं। इसके उलट भोपाल में ही कोलार पुलिस थाने में एक आरक्षक विगत 13 साल से पदस्थ है तो कुछ अन्य पुलिसकर्मी कई सालों से एक ही थाने में नौकरी कर रहे हैं।

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि ऐसे कई प्रकरण सामने आए हैं जिनमें आरक्षक से लेकर उप निरीक्षक स्तर तक के कई अधिकारी-कर्मचारी अपने सेवाकाल में विभिन्न पदों पर किसी एक थाने में लंबी अवधि तक पदस्थ रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस कारण क्षेत्र में उनके काम करने का प्रभाव कम हो जाता है। साथ ही वहां के लोग उनके काम को लेकर सवाल भी उठाने लगते हैं।

आदेश में सभी एसपी को कहा है कि वे देखें कि ऐसे कितने सिपाही, हवलदार, सहायक उप निरीक्षक और उप निरीक्षक हैं जो चार साल या इससे भी ज्यादा समय से एक ही थाने में पदस्थ तो नहीं हैं। अगर हैं तो उन्हें दूसरे थानों में स्थानांतरित किया जाए।

सूत्रों का कहना है कि पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश में सभी जिलों के एसपी से यह प्रमाण-पत्र मांगा गया है कि वे 15 जनवरी तक जिले की स्थिति भेजें। इसमें वे यह प्रमाणित करें कि उनके किसी भी थाने में कोई भी पुलिसकर्मी चार साल से पदस्थ नहीं है। इस बारे में डीजीपी के ओएसडी एडीजी डॉ. एसडब्ल्यू नकवी का कहना है कि इस तरह की एक्सरसाइज हर साल होती है।

Kolar News 31 December 2017

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.