Video

Advertisement


एनएलआईयू में रैगिंग- पोर्न एक्टर की तरह करनी होती है एक्टिंग
एनएलआईयू में रैगिंग

हमें बीच मैदान पर खड़े होकर खुद की बोली लगाने के लिए मजबूर किया जाता है। पोर्न एक्टर की तरह एक्टिंग करने के लिए बाध्य किया जाता है। यही नहीं हमें पेड़-पौधों के साथ सेक्स करने की एक्टिंग करने को भी कहा जाता है और यह सब कुछ देख कर सीनियर छात्र ठहाके लगाते हैं।

ये वो शिकायत है जो केरवा डेम रोड स्थित एनएलआईयू के प्रथम वर्ष के छात्रों ने नेशनल एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में की है। इसी शिकायत का हवाला देते हुए हेल्पलाइन ने एनएलआईयू प्रबंधन को जांच के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि इसके पहले भी एनएलआईयू में रैगिंग के दो मामले सामने आ चुके हैं।

रैगिंग मामले में यह शिकायत भी की गई है कि मेस में भी सीनियर छात्र जूनियर छात्रों से नौकरों जैसा व्यवहार करते हैं। उनसे खाना मंगवाया जाता है। रात में उन्हें सीनियर बुलाते हैं और आपत्तिजनक गानों पर नाचने के लिए कहते हैं। शिकायत में पीड़ित छात्रों ने द्वितीय वर्ष के कुछ छात्रों के नामों का भी उल्लेख किया है।

पीड़ित छात्र ने यह भी कहा है कि जब इस तरह के मामलों की शिकायत एनएलआईयू प्रबंधन से की जाती है तो वह कोई कार्रवाई नहीं करता। प्रबंधन आंखों पर पट्टी बांधे रहता है। रैगिंग लेने वाले छात्रों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। उलटे सीनियर उन्हें ही प्रताड़ित कर देते हैं।

एनएलआईयू के डायरेक्टर डॉ.एसएस सिंह ने बताया यह प्रकरण जानकारी में है। कुछ छात्रों के नाम दिए गए हैं। इनकी जांच चल रही है।जांच जारी है। थोड़ा समय लगेगा। जिनके नाम लिखे हैं उनमें से कई के नाम गलत हैं।

 

Kolar News 25 July 2017

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.