Video

Advertisement


SBI के कार्ड हो गए क्लोन,कई लोगों के पैसे निकले
SBI के कार्ड हो गए क्लोन

शहर के शेवाय कॉम्प्लेक्स स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से तकरीबन डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों ने रुपए निकाले, उधर गुजरात के अहमदाबाद के एसबीआई के किसी एटीएम से उन्हीं के खातों से रुपए निकाल लिए गए। अपने खाते से रुपए निकाल लिए जाने की सूचना मोबाइल पर आने से भोपाल के खातेदारों के होश ही उड़ गए। लिहाजा, खातेदारों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत सायबर सेल में की हैं।

दरअसल, शेवाय कॉम्प्लेक्स के एसबीआई एटीएम की क्लोनिंग कर एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खातों में सेंध लगाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक ई-8/26 बंसत कुंज अरेरा कॉलोनी निवासी महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार की तकनीकी अधिकारी ज्योति पिता एसएल बाथम के खाते से 40 हजार रुपए निकालने की शिकायत के बाद इस मामले का खुलासा हुआ। उन्होंने 8 जुलाई को उसी एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले थे। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजकर 59 मिनट पर एक एसएमएस आया।

उनके खाते से अहमदाबाद के एटीएम से 10 हजार रुपए निकल गए। इसके बाद 11 बजे दो और 11 बजकर 1 मिनट पर चौथा एसएमएस आया। इसमें भी खाते से 10-10 हजार करके कुल 40 हजार रुपए उनके खाते से निकाल लिए जाने की सूचना मिली। वे फौरन एसबीआई एमपी नगर की मुख्य ब्रांच पहुंची तो बैंक कर्मचारियों ने मामला साबयर सेल का होने का हवाला देते हुए हाथ खड़े कर दिए।

इसके तत्काल बाद उन्होंने सायबर सेल में शिकायत की। ज्योति ने बताया कि 8 जुलाई की दोपहर 3 से 4 बजे के बीच उन्होंने आखिरी बार शेवाय कॉम्प्लेक्स स्थित एसबीआई के एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले थे। शिकायत मिलते ही सायबर सेल के अधिकारी एटीएम पर पहुंचे तो उन्हें एटीएम के आगे का पैनल खुला मिला। सायबर सेल ने मामले को जांच में ले लिया है।

 

Kolar News 13 July 2017

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.