Video

Advertisement


राहुल गांधी को जन्म नियंत्रण का ब्रांड एंबेसडर होना चाहिए : मुख्यमंत्री सरमा
guwahati, Rahul Gandhi ,Chief Minister Sarma

गुवाहाटी। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्हाेंने कहा कि राहुल गांधी को जन्म नियंत्रण का ब्रांड एंबेसडर होना चाहिए। मुसलमान प्रधानमंत्री मोदी की नहीं सुनेंगे, वे केवल कांग्रेस और राहुल गांधी की सुनेंगे।

 

 

 

मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिसपुर स्थित लोक सेवा भवन स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में अमृत वृक्ष आंदोलन का ऐप लॉन्च करने के बाद पत्रकाराें से वार्ता कर रहे थे। मुख्यमंत्री डाॅ सरमा ने कहा कि वर्ष 2041 तक मुसलमान बहुसंख्यक होंगे, उसे कोई नहीं रोक सकता।" उन्होंने कहा कि असम में मुस्लिम आबादी की वृद्धि दर हिंदुओं की तुलना में दोगुनी है। हर 10 साल में मुस्लिम आबादी 29-30 प्रतिशत बढ़ जाती है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हिंदुओं की जन्म दर केवल 16 प्रतिशत है।

 

 

 

एक सवाल के जवाब में डॉ सरमा ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को जन्म नियंत्रण का ब्रांड एंबेसडर होना चाहिए। मुसलमान प्रधानमंत्री मोदी की नहीं सुनेंगे, वे केवल कांग्रेस और राहुल गांधी की सुनेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार असम सरकार का लक्ष्य 3 करोड़ पौधे लगाने का है। ये पौधे एक अगस्त से 15 अगस्त तक अमृत वृक्ष आंदोलन के माध्यम से लगाए जाएंगे। अगले तीन साल में 10 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। हमने 1 करोड़ पौधे लगाए, जिनमें से 90 प्रतिशत लगाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत पौधे बचाने में सक्षम हुए। हमने अमृत वृक्ष आंदोलन के पहले संस्करण से बहुत कुछ सीखा। इस वर्ष सरकार 3 करोड़ पौधे लगाएगी। 1 से 15 अगस्त तक हम अमृत वृक्ष आंदोलन के माध्यम से पौधे लगाएंगे। 

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का अनुरोध मां के जन्मदिन पर एक पौधा लगाने का था। इस बार हमारे पास चार हजार ड्रिस्टिब्यूशन प्वाइंट बनाए जाएंगे। इस बार हम अपना रिकॉर्ड नहीं बनाने जा रहे हैं। अगर हमारा रिकॉर्ड कोई तोड़ दे हम उनके रिकॉर्ड भी तोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी उल्लेख किया कि हमने पिछले तीन वर्षों में सरकारी वन भूमि से 10 हजार हेक्टेयर भूमि को मुक्त किया है। उन्होंने ब्रह्मपुत्र नद में चली गई भूमि की वापसी की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कई ऐसे काम किए हैं, जो आजादी के बाद संभव नहीं थे।

 

 

 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि चराइदेव विश्व धरोहर स्थल बन गया है। हमने ब्रह्मपुत्र नद पर माजुली के लिए एक पुल बना रहे हैं। साथ ही कहा कि गुवाहाटी और उत्तर गुवाहाटी के बीच पुल बनाने की किसी दूसरे ने बात की तो हम उसे बना रहे हैं।

 

Kolar News 19 July 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.