Video

Advertisement


हिंदू हिंसक होते तो श्री राम मंदिर बनने में 500 साल नही लगते : मनोहर लाल
raipur,  Hindus violent, Manohar Lal

रायपुर। केंद्रीय ऊर्जा, आवास व शहरी मामले मंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को रायपुर में आयोजित भाजपा की वृहद प्रदेश कार्यसमिति में राहुल गांधी के हिंदू हिंसक होते हैं, वाले बयान पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा है हिंदू हिंसक होते तो श्री राम मंदिर बनने में 500 साल नहीं लगते। खट्टर ने कहा कि महज 99 सीटें जीतकर कांग्रेस भ्रामक आंकड़े पेश करके झूठ बोलकर अमर्यादित बातें कर रही है।
खट्टर ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस आज केंद्र की राजग सरकार को अल्पमत की सरकार बताकर झूठ बोल रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि 2004 और 2009 में यूपीए की सरकार में कांग्रेस ने क्रमशः 145 और 206 सीटें हासिल की थी जबकि यूपीए को 225 और 262 सीटें मिला थीं। अल्पमत की इन सरकारों को थर्ड फ्रंट ने समर्थन दिया था जबकि आज एनडीए 293 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार है, जिसमें भाजपा की 240 सीट हैं।

मनोहरलाल ने बुधवार को यहां पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में प्रदेश भाजपा की विस्तारित कार्य समिति बैठक का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि 293 सीट को अल्पमत बताना कांग्रेस की झूठ बोलने की पॉलिसी का हिस्सा है। प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी के लगातार तीसरी बार शपथ लेने को ऐतिहासिक घटना बताते हुए मनोहरलाल ने कहा कि पंडित नेहरू के समय लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चुनौतीपूर्ण नहीं होता था।  आज चुनौतीपूर्ण स्थितियों में मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना मायने रखता है। उन्होंने कटाक्ष किया कि कांग्रेस दरअसल पिछले दो चुनाव में विपक्षी दल की मान्यता भी प्राप्त नहीं कर पा रही थी, इस बार 99 सीटों के साथ मान्यता प्राप्त विपक्ष का दर्जा मिलने को ही अपनी जीत मान रही है। जनता ने प्रधानमंत्री मोदी और एनडीए के पक्ष में स्पष्ट जनादेश दिया है।
छत्तीसगढ़ की चर्चा करते हुए मनोहरलाल ने 2003, 2008, 2013 के बाद 2023 में भाजपा की जीत और 2024 के लोकसभा चुनाव चुनाव में 11 में से 10 सीटों पर शानदार जीत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि भाजपा के लिए छत्तीसगढ़ सुनहरे भविष्य के अवसर संवारने वाला प्रदेश है। बीते लोकसभा चुनाव के साथ चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को किसी भी राज्य में सफलता नहीं मिली है। इन सभी में एनडीए की सरकार बनी है। 13 प्रदेशों में कांग्रेस का एक भी सांसद नहीं चुना गया है। इसके बाद भी कांग्रेस सरकार बनाने की खुशफहमी में जी रही है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने शराबबंदी, कर्ज माफी के वादे किए लेकिन पूरे नहीं किये। किसानों को 2 साल का बकाया बोनस देने का वादा किया लेकिन वह भी अब भाजपा सरकार ने पूरा किया। इस प्रकार देश और प्रदेश कांग्रेस ने केवल झूठ बोला। संविधान बदल देने और आरक्षण खत्म करने का झूठा फैलाया। जब ये झूठ नहीं चल पाए तो अब हिंदुओं को हिंसक बताने और राम मंदिर आंदोलन को हराने जैसी बातें कर रही है। हमने अनुच्छेद 370 हटाने की प्रक्रिया भी शांतिपूर्ण निपटाई है। कांग्रेस शासन काल में होने वाले जातीय और सांप्रदायिक दंगे भाजपा शासन काल में बंद हो गए हैं।
केंद्रीय मंत्री  ने कहा कि दरअसल विपक्ष को प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा का भय सता रहा है। यदि इनकी सत्ता रही तो जातीय और सांप्रदायिक उन्माद फैलाकर तुष्टिकरण की राजनीति का विपक्षी एजेंडा और मंसूबा पूरा नहीं होगा।  आने वाला समय हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी का है। केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ, लाभार्थियों को मिल रहा है, उसे लेकर घर-घर जाएं और भाजपा के प्रति व्यक्ति विश्वास को और मजबूत बनाएं। प्रधानमंत्री मोदी ने 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य के सभी मापदंड हमें पूरे करने हैं। विधानसभा के साथ ही लोकसभा की जीत हमारी जीत मायने रखती है और हम सब इस गौरव के साथ आगे बढ़ें।

 

 

Kolar News 10 July 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.