Video

Advertisement


मध्यप्रदेश के 13 जिलों में आज भारी बारिश की संभावना
bhopal, heavy rain , Madhya Pradesh

भोपाल। मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है। 7-8 जुलाई से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होगा। इस वजह से प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो सकती है। इससे पहले मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रीवा, नीमच, श्योपुरकलां, भिंड, शिवपुरी, रायसेन, सतना समेत 13 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत प्रदेश के अन्य जिलों में भी पानी गिरेगा।

 

 

सीनियर मौसम वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि दक्षिणी गुजरात के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है। ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। एक अन्य ट्रफ लाइन और चक्रवाती घेरा भी है। इससे प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटे में कई जिलों में 5 से 8 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है। 48 घंटे के बाद सिस्टम कमजोर होगा, लेकिन हल्की बारिश जारी रहेगी। 7 जुलाई को सिस्टम फिर स्ट्रॉन्ग होगा। इससे 8 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है।

 

 

इससे पहले गुरुवार को प्रदेशभर में बारिश, आंधी और गरज-चमक का दौर रहा। सतना में 55 मिमी यानी 2 इंच से ज्यादा पानी गिर गया। सागर में 1 इंच से अधिक बारिश हुई। भोपाल, धार, गुना, ग्वालियर, नर्मदापुरम, खंडवा, नर्मदापुरम जिले के पचमढ़ी, रतलाम, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, मंडला, छतरपुर जिले के नौगांव, सिवनी, टीकमगढ़, उमरिया और बालाघाट के मलाजखंड में भी बारिश हुई। रात में भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा। कई जिलों में दिन के तापमान में गिरावट हुई है। पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा। यहां दिन का तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Kolar News 5 July 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.