Video

Advertisement


मप्र में जल्द दस्तक देगा मानसून
bhopal, Monsoon hit ,Madhya Pradesh soon

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से प्री मानसून की एक्टिविटिज तेज हो गई है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है। अब दो से तीन दिन में मानसून के दस्तक देने की संभावना है। कई दिन से ठहरा मानसून अब आगे बढ़ गया है। रफ्तार ज्यादा रही, तो जल्द भी आ सकता है। गुरुवार को मानसून छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पहुंचा। भोपाल, उज्जैन और रायसेन में देर रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। इंदौर में बादल और तेज हवा चल रही है।

 

 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के दक्षिणी हिस्से से मानसून प्रदेश में एंटर होगा। इनमें बालाघाट, बुरहानपुर, पांढुर्णा-बैतूल समेत दक्षिणी जिले शामिल हैं। इससे पहले गुरुवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून में एक्टिविटी देखने को मिली। वर्तमान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। इस वजह से प्रदेश में तेज आंधी, बारिश हो रही है। अगले कुछ दिन तक ऐसा ही दौर रहेगा। शुक्रवार को जबलपुर, विदिशा, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी में तेज आंधी चलेगी और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। अन्य जिलों में भी गरज-चमक और आंधी चलेगी।

 

 

गुरुवार शाम भोपाल समेत कई जिलों में बारिश हुई। वहीं, गरज-चमक की स्थिति रही। इससे पहले, कई जगहों पर गर्मी का असर भी देखने को मिला। सतना का चित्रकूट सबसे गर्म रहा। यहां दिन का तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश के सबसे गर्म शहरों में खजुराहो, ग्वालियर, सीधी, नौगांव, शिवपुरी, कटनी, छतरपुर का बिजावर, सागर और नर्मदापुरम रहे। खजुराहो में 41.6 डिग्री, ग्वालियर में 41.4 डिग्री, सीधी में 40.2 डिग्री, नौगांव में 41.4, शिवपुरी में 40 डिग्री, कटनी में 39.6 डिग्री, बिजावर में 39.5 डिग्री और सागर में 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

Kolar News 21 June 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.