Video

Advertisement


ओडिशा के सीएम माफिया से घिरे भाजपा सरकार उसकी कमर तोड़ देगी: नरेन्द्र मोदी
new delhi, Odisha CM ,Narendra Modi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि एक माफिया ने उनके आवास और कार्यालय को पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि अगर 10 जून को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आई तो उसकी कमर तोड़ देगी।

 

लोकसभा चुनाव के साथ-साथ राज्य विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार ने गति पकड़ ली है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा के ढेंकनाल और कटक में दो चुनावी रैली को संबोधित किया। विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “ओडिशा में एक माफिया है जो प्रत्येक सेक्टर पर कब्जा करके बैठा है। वह माफिया यहां प्रतिस्पर्धा आने ही नहीं देता है। 10 जून को हमारी सरकार आने दीजिए, भाजपा सरकार इस माफिया की कमर तोड़ने वाली है।”

 

उन्होंने कहा, “बीजद ने ओडिशा को कुछ नहीं दिया। किसान, युवा और आदिवासी अभी भी बेहतर जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जिन लोगों ने ओडिशा को बर्बाद किया है, उन्हें माफ नहीं किया जाना चाहिए।” ओडिशा की जनता ने बीजद को 25 साल तक सरकार सौंपी। आज वे आत्ममंथन कर रहे हैं कि इन 25 सालों में उन्हें क्या मिला। आज भी यहां के किसान परेशान हैं। आज भी युवा रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन करते हैं।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “इस चुनाव के दौरान, दुनिया भर के कई विशेषज्ञ भारतीय मतदाताओं की नब्ज टटोलने के लिए देश भर में घूम रहे हैं। जनता के समर्थन और आशीर्वाद से हर कोई चकित है। हर कोई मोदी सरकार को तीसरी बार वापस लाना चाहता है, इमसें खासकर हमारी माताओं, बहनों और युवाओं के उत्साह दिख रहा है। यहां एक ही नारा गूंज रहा है ओडिशा में पहली बार डबल इंजन सरकार।”

 

ओडिशा की खस्ता हालत को देखकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “इतने समृद्ध ओडिशा के लोग इतने गरीब क्यों हैं? इसकी वजह बीजद सरकार है। बीजद में छोटे-छोटे नेता भी करोड़पति बन गए हैं। ओडिशा की बीजद सरकार करोड़पति नहीं बन पाई है।" आपको राज्य की खनिज संपदा का लाभ मिले। मोदी ने एक नई खनन नीति बनाई है। इसके तहत, ओडिशा को अधिक रॉयल्टी मिलती है। मोदी ने एक जिला खनिज निधि बनाई है ताकि यहां निकाले जाने वाले प्रत्येक खनिज का एक हिस्सा स्थानीय विकास के लिए इस्तेमाल किया जा सके।”

 

रत्न भंडार की चाबियां गायब होने पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजद सरकार में भगवान जगन्नाथ का मंदिर भी सुरक्षित नहीं है। पिछले छह साल से श्री रत्न भंडार की चाबी का कोई पता नहीं है। इसके पीछे एक बड़ा राज बीजद सरकार और मुख्यमंत्री के करीबी छिपा रहे हैं। पूरा ओडिशा जानना चाहता है कि जांच रिपोर्ट में ऐसा क्या है जो बीजद ने इसे दबा दिया है। बीजद की चुप्पी से लोगों का संदेह गहरा रहा है। मैं आज आपको विश्वास दिलाता हूं कि ओडिशा में भाजपा की सरकार बनते ही सच्चाई सामने आ जाएगी। भाजपा सरकार जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करेगी।

 

उन्होंने कहा, “जो लोग ओडिशा की धरोहरों के प्रति संवेदनशील नहीं हैं, वे इसकी रक्षा भी नहीं कर सकते। ओडिशा के बच्चे ही ओडिशा का तीव्र विकास कर सकते हैं। इसीलिए मोदी ने आपको गारंटी दी है। आप यहां भाजपा की सरकार बनाएं और भाजपा ओडिशा के किसी बेटे या बेटी को ओडिशा का मुख्यमंत्री बनाएगी। और आप शपथ ग्रहण समारोह की तारीख जानते हैं, है ना 10 जून को डबल इंजन सरकार यहां शपथ लेगी।''

 

कटक में अपनी दूसरी जनसभा में, प्रधानमंत्री मोदी ने बीजद की आलोचना करते हुए कहा, “ओडिशा उनके भ्रष्टाचार से तंग आ गया है। वे चिट-फंड जैसे घोटालों से गरीबों को धोखा देते हैं। बीजद ने क्या किया है? भूमि, रेत, कोयला और खनन माफिया उनके विधायकों और मंत्रियों के अधीन बुनियादी ढांचा, निवेश और नौकरियां कैसे पनप सकती हैं?”

कार्यक्रम में बोलते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मोदी सरकार शिक्षा, कौशल विकास और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रही है। पिछले 10 वर्षों में, ओडिशा को आईआईएम, आईआईएसईआर बेरहामपुर और इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी - भुवनेश्वर जैसे संस्थान मिले हैं। ऐसे अनेक संस्थान स्थापित किये गये हैं। प्रौद्योगिकी और कपड़ा से लेकर इथेनॉल तक, मोदी सरकार ने हर क्षेत्र में महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने विकास और विरासत के बारे में भी बात की, जो भाजपा के एजेंडे का हिस्सा है। उन्होंने दिल्ली में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन का उल्लेख किया, जहां विश्व नेताओं ने कोणार्क सूर्य मंदिर के रथ के पहिये के सामने तस्वीरें खिंचवाईं। इस घटना ने कोणार्क का गौरव पूरी दुनिया में फैला दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “ओडिशा में डबल इंजन सरकार सुनिश्चित करने के लिए, भाजपा उम्मीदवारों को विधायक और सांसद के रूप में चुनें, और उन्हें क्रमशः भुवनेश्वर और दिल्ली भेजें। साथ ही, मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप घर-घर जाएं और सभी को मोदी का नमस्कार दें।”

Kolar News 20 May 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.