Video

Advertisement


कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी- प्रधानमंत्री मोदी
raipur, Congress

अंबिकापुर/रायपुर। प्रधानमंत्री मोदी ने सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर के पीजी मैदान में बुधवार को चुनावी सभा में भाषण की शुरुआत ‘मां महामाया’ के जयकारे के साथ शुरू की। उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा में सभी को ‘जय जोहर’ भी कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि वो माता-पिता से मिलने वाली संपत्ति पर भी टैक्स लगाएगी। कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जब 2014 में वह पहली बार पीएम पद के उम्मीदवार थे तब अम्बिकापुर में प्रचार के दौरान उनके लिए लाल किले का स्ट्रक्चर भी बनाया गया था। इस पर भी कांग्रेस ने आपत्ति जाहिर की थी कि कोई कैसे लाल किले से भाषण दे सकता है लेकिन परिणाम आने पर प्रधान मंत्री बने और फिर लाल किले से उन्होंने देश को सम्बोधित किया था।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के खतरनाक इरादे हैं। कांग्रेस कह रही है कि वह इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी। माता-पिता से मिलने वाली संपत्ति पर भी कर लगाएगी। आपकी मेहनत से जुटाई संपत्ति आपके बच्चों को नहीं मिलेगी, बल्कि कांग्रेस उसे छीन लेगी। कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी। कुछ माह पहले मैंने आपसे कांग्रेस का भ्रष्टाचारी पंजा हटाने के लिए आशीर्वाद मांगा था, आपने मेरी बात का मान रखा और भ्रष्टाचारी पंजे को साफ कर दिया।

आज भाजपा सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है लेकिन कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि आपके आशीर्वाद से आपके बीच का व्यक्ति छत्तीसगढ़ के सपनों को साकार कर रहा है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय विकास के लिए तेजी से कम कर रहे हैं। बहुत कम समय में रॉकेट की गति से सरकार चलाई है। तेंदू पत्ता संग्रह संग्राहकों को भी ज्यादा पैसा मिल रहा है। खरीद भी तेजी से हो रही है। माताओं-बहनों को महतारी वंदन योजना से लाभ हुआ है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोटालेबाजों पर जिस तरह एक्शन हो रहा है, वह पूरा देश देख रहा है। उन्होंने कहा कि जब मैं विकसित भारत कहता हूं तो कांग्रेस वालों का और दुनिया की कुछ ताकतों का माथा गरम हो जाता है। अगर भारत शक्तिशाली हो गया तो कुछ ताकतों का खेल ही बिगड़ जाएगा। भारत आत्मनिर्भर बन गया तो कुछ ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी। इसलिए वह भारत में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की कमजोर सरकार चाहते हैं। ऐसी सरकार जो आपस में लड़ती रहे। घोटाले करती रहे। कांग्रेस का इतिहास सत्ता के लालच में देश को तबाह करने का रहा है।

सरगुजा में विजय संकल्प शंखनाद महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस का घोषणापत्र आया, उसी दिन मैंने कह दिया था कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है। जब संविधान बन रहा था, तब बाबा साहेब आंबेडकर के नेतृत्व में तय किया गया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। आरक्षण होगा तो दलित आदिवासी भाइयों के नाम पर होगा लेकिन वोट बैंक की भूखी कांग्रेस ने इन महापुरुषों के परवाह नहीं की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बहुत पहले आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया। इसके बाद कांग्रेस की कर्नाटक सरकार ने एक और पाप किया। सभी मुस्लिम जातियों को ओबीसी बना दिया यानी जो लाभ ओबीसी को मिलता था, वह मुस्लिमों को चला गया। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की, भारत के सेकुलरिज्म की हत्या की। अब कर्नाटक का यही मॉडल कांग्रेस देश में लागू करना चाहती है। कांग्रेस संविधान बदलकर एससी, एसटी, ओबीसी का हक अपने वोट बैंक को देना चाहती है।

मोदी ने आगे कहा कि आने वाले 5 साल में बहुत कुछ करना है। सरगुजा स्वर्गजा यानी ‘स्वर्ग की बेटी’ है। इस चुनाव में आपको सिर्फ सांसद नहीं, देश का उज्जवल भविष्य चुनना है। इसलिए राष्ट्र निर्माण का मौका ना गंवाएं। गर्मी हो, शादी हो, खेत में काम निकला हो, रिश्तेदार के घर जाना हो, इन सबके बावजूद आपके सेवक मोदी के लिए कुछ समय निकालिए और वोट देने जरूर जाइए।

इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि जन-मन योजना के माध्यम से आदिवासियों का उत्थान हो रहा है। इसे देने वाले प्रधानमंत्री मोदी हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी। साथ ही कहा कि विधानसभा की तरह लोकसभा में भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ करना है। प्रधानमंत्री के प्रवास को देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

Kolar News 24 April 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.