Video

Advertisement


प्रधानमंत्री मोदी खुद को समझ रहे महान : सोनिया गांधी
jaipur, Prime Minister Modi ,Sonia Gandhi

जयपुर। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य सोनिया गांधी ने शनिवार को कहा कि देश से ऊपर कोई नहीं होता, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद को महान मानते हैं। यह देश चंद लोगों की जागीर नहीं है। हमारे पूर्वजों ने इसे खून से सींचा है। ये देश हमारे बच्चों का आंगन है।

सोनिया गांधी जयपुर के विद्याधरनगर स्टेडियम में आयोजित कांग्रेस के घोषणा पत्र 'न्याय पत्र' को जारी करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हमारे महान पूर्वजों ने अपने संघर्ष के बल-बूते देश की स्वाधीनता के सूर्य को खोजा और पाया था। इतने सालों बाद महान ज्योति मद्धम पड़ गई है। हमारा संकल्प होना चाहिए कि हम इसके खिलाफ लड़ेंगे और न्याय की रोशनी खोजेंगे। हमारा देश पिछले 10 सालों से ऐसी सरकार के हाथ में जिसने बेरोजगारी, आर्थिक संकट को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मोदी सरकार ने जो-जो किया है वो हमारे सामने है। इसलिए यह समय हताशा से भरा हुआ है, लेकिन जान लीजिए हताशा के साथ उम्मीद का भी जन्म होता है। मुझे पूरा यकीन है कांग्रेस के हमारे साथी न्याय के दीपक को सीने की आग से जलाएंगे और हजारों आंधियों से संभाल आगे बढ़ेंगे।

जनसभा को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी संबोधित किया। खड़गे ने कहा कि मोदी हमेशा लोगों को भ्रमित करते हैं। आपने देश के लिए कुछ नहीं किया, फिर भी कहते रहते हैं कांग्रेस वालों ने कुछ नहीं किया, 70 सालों में कुछ नहीं किया। हम तो 55 साल का हिसाब दे रहे हैं। राजस्थान-जयपुर में या उसका हिसाब दे रहे हैं। आप दो न हिसाब, तुमने क्या किया। तुम में बोलने की ताकत नहीं है। बात उठी तो कांग्रेस को गालियां देना, बात करें तो गांधी परिवार को गालियां देना। राजस्थान में हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए खड़गे ने कहा कि एयरपोर्ट, आईआईटी और एम्स कांग्रेस लाई और मोदी जी कहते हैं देश का विकास हो रहा है। मैं देश के विकास के लिए काम कर रहा हूं। इस बार नया सॉन्ग और ड्रामा लाए हैं। मोदी की गारंटी.. वे पार्टी और भाजपा का नाम नहीं लेते। मोदी है तो मुमकिन है...मोदी है तो गारंटी है। ये हर जगह कह रहे हैं..मेरी गारंटी, ये हमारा शब्द है, जो मोदी ने चुरा लिया।

उन्होंने कहा कि ये आदमी सब जगह कहता है मैंने ये किया, मैंने वो किया। मोदी के इंफ्रास्ट्रक्चर के कामों पर तंज कसते हुए खड़गे ने कहा कि आजकल रेलवे लाइन को लेकर चर्चा में हैं। ये लाइन तो ब्रिटिश के जमाने से लेकर पंडित नेहरू के जमाने से है। मोदी अब क्या कर रहे हैं। मोदी उन लाइन पर एक-एक ट्रेन को छोड़कर हरी झंडी दिखा रहे हैं। ये इंफ्रास्ट्रक्चर तो हमने तैयार किया है और उसका क्रेडिट भी आपने लिया। स्टेशन पर जाकर हरी झंडी दिखाते हैं। बगैर काम का क्रेडिट लेना मोदी का काम है। खड़गे ने कहा कि हम कभी झूठ बोलने वालों में नहीं है। जैसा मोदी झूठ बोलते हैं। हर जगह कुछ न कुछ नया झूठ बोलकर आते हैं। उन्होंने कितनी गारंटी हमसे पहले दी हैं। पहली गारंटी में युवाओं को कहा कि मैं हर साल दो-दो करोड़ नौकरियां दूंगा। 10 साल में 20 करोड़ नौकरी देनी थी, क्या 20 करोड़ नौकरियां देश के युवाओं को मिला है। मोदी पीएम है वो ऐसा झूठ कैसे बोल सकते हैं, आप लोग झूठ बोल रहे हो।

जनसभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के न्याय पत्र की प्रमुख बातों की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा के नेता और मोदी जी खोखले संसार और दुनिया में रह रहे हैं। गाजे बाजे में, शोहरत में, आपको केवल अच्छा-अच्छा दिखता है, बड़ी-बड़ी इवेंटबाजी दिखती है। ये सब सच्चाई छिपाने के लिए हैं। दो सीएम जेल में हैं। कहते हैं कि भ्रष्टाचार पर वार है, लेकिन सब भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर रहे हैं। सारी पार्टियों को, भ्रष्टाचारियों को न्योता देकर अपने साथ ले रहे हैं और उन पर कोई सवाल नहीं उठाता। हम न्याय की गारंटी दे रहे हैं, लोकतंत्र की रक्षा करेंगे। हमारे पूर्वजों ने लोकतंत्र को बचाया है, नेताओं ने जान दी। इस चुनाव को आप अपने मुद्दों पर लड़वाएं, जो आपका अनुभव है वो ही सत्य है। प्रियंका गांधी ने कहा कि असलियत को पहचानने का समय आ गया है। आपको ये ही सुनने को मिलता है कि अबकी बार 400 पार। मोदी कहां भ्रमण कर रहे हैं। कभी हवाई जहाज, कभी समुंदर में पानी के नीचे...ये ही दिख रहा है। आपको जहां-जहां तकलीफ हुई वहां कोई मदद के लिए नहीं आया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पीएम कल शेखावाटी में आए, जो किसानों और शहीदों का जिला है। वहां पर आकर युवाओं को रोजगार देने की बात नहीं कर रहे हैं। सेना में अस्थाई करने, किसान के एमएसपी की बात नहीं कर रहे हैं। केवल 370 की बात कर रहे हैं। क्या पीएम ने कर्जमाफी और एमएसपी का वादा नहीं किया था। इंस्पेक्टर के बेटे के मामले में डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी से मंच से पूछना चाहता हूं आपके सीएमओ में तैनात सीआई के बेटे ने हत्या कर दी और आपने मामला तक दर्ज नहीं किया।

जनसभा को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारी कई योजनाओं को संकल्प पत्र में जगह मिली है। इससे पहले जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में हो रही इस सभा में खड़गे सहित पार्टी के प्रमुख नेताओं ने फिर से चुनावी घोषणा पत्र लॉन्च किया।

Kolar News 6 April 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.