Video

Advertisement


140 करोड़ देशवासी मेरा परिवार हैं : प्रधानमंत्री
new delhi, 140 crore countrymen , Prime Minister

आदिलाबाद/नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को देश में परिवारवादी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि उनके चेहरे अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन झूठ और लूट उनका सामान्य चरित्र होता है।

 

तेलंगाना के आदिलाबाद में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा भारत मेरा परिवार है। 140 करोड़ देशवासी मेरा परिवार हैं। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू यादव के 'मोदी का कोई परिवार नहीं' वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे इंडी गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं। अब इन्होंने 2024 के चुनाव का अपना असली घोषणापत्र निकाला है। मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि मेरा जीवन खुली किताब जैसा है। एक सपना लेकर मैंने बचपन में घर छोड़ा था, और जब मैंने अपना घर छोड़ा तब एक सपना लेकर के चला था कि मैं देशवासियों के जिऊंगा। इसलिए मैं कहता हूं कि 140 करोड़ देशवासी यही मेरा परिवार है। ये नौजवान यही मेरा परिवार है। आज देश की करोड़ों बेटियां, माताएं, बहनें यही मेरा परिवार है। आज देश का हर गरीब ये मेरा परिवार है। देश के कोटि-कोटि बच्चे बुजुर्ग ये मोदी का परिवार है। जिसका कोई नहीं है वे भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। मेरा भारत मेरा परिवार है।

 

इंडी गठबंधन के नेतृत्व वाली विपक्ष की राजनीति पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आई.एन.डी.आई. गठबंधन और बी.आर.एस. के वादे भ्रष्टाचार, वंशवादी राजनीति और तुष्टिकरण की प्रतिध्वनि हैं।” उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियों के चेहरे अलग हो सकते हैं लेकिन उनका चरित्र एक ही होता है झूठ और लूट। उन्होंने कहा कि कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना बी.आर.एस. सरकार द्वारा किया गया एक बड़ा घोटाला है। मोदी ने आगे कटाक्ष करते हुए कहा कि तेलंगाना में जैसे टीआरएस के बीआरएस बनने से कुछ नहीं बदला था, वैसै ही बीआरएस की जगह कांग्रेस आने से कुछ नहीं बदला है। लेकिन उनका भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति को बढ़ावा देने वाला स्वभाव अपरिवर्तित है।

 

तेलंगाना राज्य की समृद्ध विरासत और ऐतिहासिक विरासत के बारे में बात करते हुए, मोदी ने कहा कि तेलंगाना बहादुर रामजी गोंड और कोमाराम भीम की भूमि है। हमारी सरकार का लक्ष्य हैदराबाद में एक संग्रहालय के माध्यम से रामजी गोंड का सम्मान करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनजातियों के सशक्तिकरण को हमेशा प्राथमिकता दी है। केंद्र की एनडीए सरकार ने द्रौपदी मुर्मू को भारत का राष्ट्रपति बनने में मदद की।

 

जनजातीय लोगों को सशक्त बनाने के लिए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने हमेशा आदिवासी संस्कृति और विरासतों का सम्मान किया है, जिससे बिरसा मुंडा के सम्मान में जनजातीय गौरव दिवस मनाने की सुविधा मिली है। उन्होंने कहा कि पीएम जनमन जनजातीय कल्याण के लिए 24,000 करोड़ रुपये खर्च करने में सक्षम होगा, जिससे चेंचू, कोलम और कोंडा रेड्डी जैसी विभिन्न जनजातियों को लाभ होगा।

 

तेलंगाना में किसान कल्याण की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोगों के सपने उनकी दृष्टि और मोदी की गारंटी के स्तंभ हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी ने तेलंगाना में किसानों के लिए 'हल्दी बोर्ड' बनाने में सक्षम बनाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कपास किसानों के लिए रिकॉर्ड एमएसपी की सुविधा प्रदान की है, साथ ही तेलंगाना में सात मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित कर किसानों को सशक्त बनाया है।

 

मोदी ने कहा कि तेलंगाना ने राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और विकसित भारत को साकार करने में उसकी बड़ी भूमिका है। उन्होंने तेलंगाना के लोगों को धन्यवाद दिया और आगामी लोकसभा चुनाव में उनसे भाजपा के लिए निरंतर समर्थन मांगा।

Kolar News 4 March 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.