Video

Advertisement


आप 29 कमल मोदी की झोली में डालिए, हम देश- प्रदेश को विकसित बनाएंगेः अमित शाह
khajurahoo,  Modi

खजुराहो। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बीते दस साल में नरेन्द्र मोदी ने देश में ढेरों बदलाव किए हैं। ये दस साल भारत के विकास, भारत के 60 करोड़ गरीबों के कल्याण, देश को आतंकवाद से मुक्त कराने के, महिला शक्ति को संसद और विधानसभा में 33 फीसदी आरक्षण देकर सम्मान देने के हैं। इन्हीं दस सालों में भारत ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर कदम रखा और शिवशक्ति पाइंट पर तिरंगा फहराया। लेकिन आने वाला चुनाव भारत को महान बनाने का चुनाव है। भारत को महाशक्ति बनाने का चुनाव है। आने वाला चुनाव भारत को दुनिया में तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाने का चुनाव है। मैं आज एक बार फिर मध्यप्रदेश की जनता के सामने झोली लेकर आया हूं और अपील करता हूं, आप इस बार 29 सीटों के कमल मोदी की झोली में डाल दीजिए, हम मध्यप्रदेश और भारत को पूर्ण विकसित बनाएंगे।

 

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह रविवार को खजुराहो में आयोजित बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बूथ समिति कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज में यहां 23 हजार बूथ कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के लिए आया हूं। यह विजय का संकल्प लेने का सम्मेलन है, मोदी के नेतृत्व में 400 से ज्यादा सीटें लेकर सरकार बनाने का संकल्प लेने का सम्मेलन है।

 

अपने बूथ पर कमल खिलाने का संकल्प लें

उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियां कई कारणों से चुनाव जीत सकती हैं, लेकिन भाजपा अपने बूथ के कार्यकर्ताओं के दम पर ही चुनाव जीतती है। विधानसभा चुनाव में मिली जीत भी आपके परिश्रम,पसीने और पुरुषार्थ से मिली है। इस बार मोदी ने 400 पार का लक्ष्य दिया है और यह लक्ष्य बूथ के कार्यकर्ताओं के बिना हासिल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश राजमाता विजयाराजे सिंधिया की भूमि है, कुशाभाऊ ठाकरे की भूमि है, कमल की भूमि है। बूथ के कार्यकर्ता हर लाभार्थी से, हर युवा से, हर माता बहन, हर किसान से संपर्क करें और हर बूथ पर नरेंद्र मोदी बनकर खड़े रहें। हर कार्यकर्ता चट्टान की तरह अपने बूथ पर खड़े रहकर कमल खिलाने का संकल्प लें।

भाजपा की सरकार ने पूरा किया हर वादा

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बीते 10 सालों में हमारी सरकार ने हर वादा पूरा किया है। 2019 में राहुल बाबा ताना मारते थे- मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे। 22 जनवरी 2024 को रामलला 500 सालों के बाद भव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं। जिस राम मंदिर के मुद्दे को कांग्रेस ने सालों तक अटकाकर, भटकाकर और लटकाकर रखा, उसका मोदी ने भूमिपूजन किया और प्राण प्रतिष्ठा कर करोड़ों रामभक्तों की इच्छा को पूरा किया।

 

उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाकर रहेंगे, इस देश के अंदर दो निशान, दो विधान, दो प्रधान नहीं रह सकते। हमारा नारा था ’जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है’। मोदी के नेतृत्व में 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया और आज कश्मीर भारत का मुकुटमणि बनकर हमारे सामने है। हमने सेना के रिटायर्ड जवानों को ’वन रैंक, वन पेंशन’ का वादा किया था और मोदी ने ये वादा भी पूरा कर दिया। हमने वादा किया था कि तीन तलाक को समाप्त कर देंगे, मोदी ने मुस्लिम माता-बहनों के कल्याण के लिए ट्रिपल तलाक की प्रथा को भी समाप्त कर दिया। हमने वादा किया था कि विधानसभा और लोकसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण माता-बहनों को देंगे, हमारी सरकार ने ये वादा भी पूरा कर दिया। मोदी के शासन में नई संसद बनी, कर्तव्य पथ बना, महाकाल महालोक बना, केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम और सोमनाथ का मंदिर बना। काशी विश्वनाथ का गलियारा बना और राम मंदिर पर भी ध्वजा फहरा दी गई।

 

मोदी सरकार ने बदला गरीबों का जीवन

शाह ने कहा कि हमने कहा था कि हम गरीबों के कल्याण के लिए काम करेंगे। जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने कहा था कि भाजपा की सरकार गरीबों, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को समर्पित रहेगी। हमने 80 करोड़ से ज्यादा गरीबों को प्रतिमाह, प्रति व्यक्ति 5 किलो मुफ्त अनाज देने का काम किया। 12 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाकर माता और बहनों को सम्मान करने का काम किया। चार करोड़ लोगों को घर दिया, 10 करोड़ माताओं को गैस का सिलेंडर दिया, 14 करोड़ परिवारों को नल से जल और 11 करोड़ किसानों को 6 हजार रूपए प्रति वर्ष देने का काम किया। हमारी सरकार 60 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा दे रही है।

कांग्रेस करती है देश और सनातन का अपमान

उन्होंने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार के 10 सालों में आए दिन पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया आते थे और हमला करके भाग जाते थे। उन्हें याद नहीं रहा कि अब मोदी की सरकार है। जब उन्होंने उरी और पुलवामा में हमला किया, तो मोदी जी की सरकार ने 10 दिनों में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारने का काम किया। कांग्रेस ने हमेशा सनातन धर्म का अपमान किया। उनके साथी सनातन धर्म को गालियां देते हैं। कांग्रेस ने राजा भोज के नाम पर मेट्रो का विरोध किया, रविदास मंदिर का विरोध किया, मां नर्मदा के जयकारे का विरोध किया और भारतीय संस्कृति को हमेशा अपमानित करने का काम किया। लेकिन मोदी भारत तो छोड़िए, यूएई में भी भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करके आए हैं।

 

कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्याय

शाह ने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार पर्यायवाची शब्द हैं। कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार का मतलब है कांग्रेस पार्टी। कांग्रेस ने अपने शासन के 10 सालों में 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले किये। कोल घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, टूजी, आईमेक्स मीडिया, एयरसेल मैक्सिस, जम्मू क्रिकेट एसोसिएशन, एम्ब्रेयर एयर और अगस्ता वेस्टलैंड जैसे कई घोटाले किए। अब मोदी सरकार के 10 साल पूरे होने जा रहे हैं, लेकिन हमारे विरोधी भी मोदी पर एक कानी-पाई का आरोप नहीं लगा सके हैं। मोदी ने पारदर्शी शासन देने का काम किया है। सम्मेलन को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी संबोधित किया।

Kolar News 25 February 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.