Video

Advertisement


कोलार में किसान के घर डाका
अरविंद सक्सेना

कोलार के हिनौतिया आलम गांव में परिवार को बंधक बनाकर की वारदात

दस नकाबपोश बनियानधारी बदमाशों ने कोलार पुलिस थाने से 4 किमी दूर हिनौतिया आलम गांव में एक किसान के घर हमला कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात हाथ में चाकू, हथौड़ी और डंडे लिए बदमाशों ने किसान के परिवार के 12 सदस्यों को 40 मिनट तक बंधक बनाकर रखा। इस दौरान घर के मुखिया केतार लौवंशी के सिर पर डंडे से हमला किया, चाकू की नोक पर महिलाओं के जेवर उतरवा लिए और अलमारी तोड़कर नकदी समेत करीब 4 लाख का सामान समेट लिया। मौके से भागा किसान का बेटा जब तक सहायता लेकर पहुंचता बदमाश लूटपाट कर चुके थे। गांव वालों की भीड़ देखकर बदमाश पथराव कर नदी के रास्ते फरार हो गए। एसपी अरविंद सक्सेना ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए पांच अलग-अलग टीमें बनाई, लेकिन देर रात तक आरोपियों का सुराग नहीं लग पाया था। केतार का जेके अस्पताल में गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। उनके सिर पर 7 टांके आए हैं।

पीड़ित किसान केतार पुत्र जय सिंह लौवंशी (42) ने नवदुनिया को बताया- 'रात के करीब साढ़े 12 बज रहे थे। मैं और परिवार के अन्य सदस्य घर की दालान में सो रहे थे। तभी कुछ लोग टॉर्च लेकर खोजते हुए अंदर घुस आए। इससे पहले कि मैं कुछ कर पाता नकाब पहने तीन बदमाशों ने मुझ पर हमला कर दिया। उन्होंने पलंग से गिराते हुए कहा एक तरफ बैठ जाओ, नहीं तो सभी को मार देंगे। मैं चुपचाप नीचे बैठ गया। इस बीच 6 से 7 बदमाशों ने घर के अन्य लोगों को बंधक बना लिया था। मेरे हाथ बांधते ही उन्होंने दोबारा मारपीट शुरू कर दी। मेरे सिर पर डंडा मार दिया। उसके बाद उन्होंने हमें एक कमरे में बंद कर दिया, जबकि बच्चों और महिलाओं को दूसरे कमरे में बंद कर घर में खाना-तलाशी शुरू कर दी। उन्होंने चाकू की नोक पर महिलाओं के जेवर उतरवा लिए और अलमारी तोड़कर नकदी समेत चार लाख का सामान लूट ले गए। डंडे के हमले से मेरे सिर पर सात टांके आए हैं।'

घटना की सूचना मिलते ही कोलार पुलिस और मिसरोद पुलिस के साथ एसपी अरविंद सक्सेना मौके पर पहुंच गए। यहां कोलार और मिसरोद पुलिस थाना सीमा को लेकर आमने-सामने आ गए। नौबत यहां तक आ गई कि पटवारी को बुलाना पड़ा। हालांकि, बाद में अधिकारियों के हस्तक्षेप करने पर मिसरोद पुलिस ने ही मामला दर्ज कर लिया। इससे पहले इस गांव के दो अपराध होने पर कोलार पुलिस ने एफआरआई दर्ज की थी।

वारदात के दौरान घर में केतार के अलावा उनकी पत्नी अनिता, बड़ा बेटा अंकित, बेटी प्रिया, बेटा ऋषभ, भाई राकेश उसकी पत्नी रेखा, भाई सूरज, उसकी पत्नी दीपिका और मां सोहद्रा बाई के अलावा तीन बच्चों समेत 13 सदस्य मौजूद थे। वारदात के दौरान हाथापाई में एक बदमाश का नकाब उतर गया था। उसे केतार के छोटे भाई राकेश ने पहचान लिया था। आरोपी को दो दिन पहले ही नदी पर मछली पकड़ते देखा गया था। पुलिस ने राकेश की मदद से एक आरोपी का स्कैच जारी किया है।

हिनौतिया आलम गांव के पास से कलियासोत नदी निकलती है। केतार का घर नदी के पास खेत पर है। उनके पास करीब 9 एकड़ जमीन है। चार भाइयों में से सिर्फ एक भाई गांव में रहता है। उनके घर से कुछ दूरी पर केतार के चाचा का मकान है। वारदात के बाद केतार के बेटा अंकित उन्हें ही सबसे पहले मदद के लिए लेकर आया था।

एसपी नॉर्थ अरविंद सक्सेना का कहना है कुछ लोगों का कहना है कि बदमाश चड्डी-बनियान पहने हुए थे, जबकि कुछ ने लुंगी-बनियान पहने होने के बारे में बताया है। हम सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं। पांच अलग-अलग स्तर पर टीमें बनाई गई हैं। इसमें मिसरोद एसडीओपी के साथ गोविंदपुरा सीएसपी और 7 थाना प्रभारियों को लगाया गया है। हम जल्द ही आरोपियों को पकड़ने में कामयाब हो जाएंगे।

केतार के घर पर हमला करने के पहले डकैतों ने पास ही स्थित पार्षद रामबाबू पाटीदार के फार्म हाऊस पर भी हमला किया था। उन्होंने कर्मचारियों को कमरे में बंधक बनाकर कुछ रुपए भी छीन लिए थे। यह खुलासा पाटीदार ने नवदुनिया से किया। उन्होंने बताया कि रात को उनके कुछ कर्मचारी फार्म हाऊस पर थे। इसी दौरान कुछ संदिग्ध उन्हें नजर आए। उन्होंने कर्मचारियों को कमरे में बंद कर दिया और उनसे 500- 1000 रुपए भी छीन लिए। इसके बाद वे वहां से भाग खड़े हुए। कमरे में बद होने के बाद वह खिड़की तोड़कर बाहर आ गए, लेकिन जब तक वे किसी को कुछ बताते बदमाश केतार के घर डकैती की वारदात को अंजाम देकर फरार हो चुके थे।

Kolar News 18 May 2017

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.