Video

Advertisement


दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके
new delhi, Earthquake tremors, Delhi-NCR

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत आसपास के कई इलाकों में सोमवार देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। देर रात करीब पौने 12 बजे के आसपास अचानक आए झटकों से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्र में यह इस साल का दूसरा भूकंप है।

 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप का केंद्र चीन के दक्षिणी शिंजियांग में था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई है। चीन में भूकंप के झटके रात 11.39 बजे लगे। भूकंप का केंद्र जमीन से 80 किलोमीटर गहराई में था।

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार देर रात झटके लगते ही लोग घरों से बाहर आ गए। ऊंची इमारतों पर रहने वाले लोगों को ज्यादा जोर के झटके महसूस हुए। यह झटके दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद सहित आसपास के शहरों में महसूस किए गए हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में भी लोगों को भूकंप के झटके लगे हैं।

दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्र में यह इस साल का दूसरा भूकंप है। इससे पहले, 11 जनवरी को भी दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिसकी कंपन जम्मू-कश्मीर और पंजाब में भी हुई थी। भूकंप तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई थी। जबकि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद में था। अफगानिस्तान में सतह से करीब 220 किलोमीटर नीचे यह भूकंप आया था।

Kolar News 23 January 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.