Video

Advertisement


नारी शक्ति ‘विकसित भारत’ के संकल्प की सिद्धि की सबसे बड़ी गारंटी : प्रधानमंत्री
new delhi, Women power,Prime Minister

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत में ‘मोदी की गारंटी’ को लेकर छिड़ी बहस का जिक्र करते हुए कहा कि देश की नारी शक्ति ‘विकसित भारत’ के संकल्प की सिद्धि की सबसे बड़ी गारंटी है। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार देश में महिलाओं को सशक्त बनाने के वादे पूरे कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को केरल के त्रिशूर में स्त्री शक्ति मोदिक्कोप्पम (मोदी के साथ महिला शक्ति) महिला संगमम को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस, वाम दलों पर संसद और राज्य विधानसभाओं में महिला आरक्षण की मांग को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से आजादी की गारंटी दी और उसे ईमानदारी से पूरा किया। उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से आजादी के बाद लेफ्ट, कांग्रेस की सरकारों ने, एलडीएफ, यूडीएफ की सरकारों ने नारी शक्ति को कमजोर माना। लेफ्ट और कांग्रेस की सरकारों ने लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण देने वाले कानून को वर्षों तक लटकाए रखा। मोदी ने आप सभी बहनों को आपका हक देने की गारंटी दी थी और उस गारंटी को पूरा करके दिखाया। 'नारीशक्ति वंदन अधिनियम' अब कानून बन चुका है।”

उन्होंने कहा कि केरल में लंबे समय तक लेफ्ट और कांग्रेस सत्ता और विपक्ष का ढोंग रचते रहे हैं जबकि ये हमेशा से एक ही थे। ये सिर्फ नाम के लिए दो पार्टियां हैं। केरल में करप्शन हो, क्राइम हो या परिवारवाद, ये दोनों सब कुछ मिलकर करते हैं। अब इंडी अलायंस बनाकर इन्होंने घोषणा कर दी है कि इनकी विचारधारा और नीतियों में कोई अंतर नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल जानता है कि अगर कोई पार्टी है, जो उसके विकास को गति दे सकती है तो वह भाजपा है, कोई वामपंथी पार्टी या गठबंधन नहीं। भाजपा केरल में इंडी गठबंधन को हरा देगी! भारत गतिशील विकास के साथ आगे बढ़ रहा है लेकिन केवल मोदी के प्रति उनकी नफरत के कारण इंडी गठबंधन केरल के विकास और प्रगति में बाधा बन रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सौभाग्य से मैं भगवान शिव की काशी का सांसद हूं और यहां वडक्कुनाथन मंदिर में भगवान शिव स्वयं विराजमान हैं। जैसा कि हम इस मैदान पर एकत्र हुए हैं, त्रिशूर पूरम उत्सव की खुशी स्पष्ट दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि आज रानी वेलु नचियार की जयंती है और साथ ही सावित्रीबाई फुले की भी जयंती है। 'नारी शक्ति' की शक्ति इन दोनों के व्यक्तित्व में झलकती है। उन्होंने कहा, “आज कल देश में मोदी की गारंटी की चर्चा है लेकिन मैं मानता हूं कि देश की नारी शक्ति 'विकसित भारत' के संकल्प की सिद्धि की सबसे बड़ी गारंटी हैं।”

मोदी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के लिए चार जातियां सर्वोपरि हैं। जब देश के गरीब, युवा, किसान और महिलाओं का विकास होगा तभी देश का विकास होगा। इसलिए भाजपा सरकार की योजनाओं का बड़ा लाभ इन चार जातियों को सबसे ज्यादा मिला है।

उन्होंने कहा कि हम नारीशक्ति को एक सशक्त फोर्स बनाना चाहते हैं, इसलिए आने वाले समय में हमारी माताओं, बहनों, बेटियों के लिए अवसर ही अवसर आने वाले हैं। जब केरल की नर्सें इराक में फंसी थीं तो ये भाजपा सरकार थी, जो उन्हें सुरक्षित बाहर निकालकर केरल वापस लाई। कल्पना कीजिए, अगर दिल्ली में लेफ्ट-कांग्रेस की कमजोर सरकार होती तो हमारी इन बेटियों का क्या होता? ये मोदी की गारंटी है कि दुनिया में संकट चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो, हर भारतीय की सुरक्षा की जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिशूर पूरम के साथ जिस प्रकार की राजनीति की जा रही है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। सबरीमाला में भी जिस प्रकार की अव्यवस्था सामने आई है, उससे श्रद्धालुओं को बहुत असुविधा हुई है। ये यहां की राज्य सरकार की अक्षमता का प्रमाण है।

Kolar News 3 January 2024

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.