Video

Advertisement


संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित
new delhi, Proceedings , adjourned

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सुरक्षा में हुई चूक के मामले में विपक्ष के हंगामे के चलते शुक्रवार को पहले 02 बजे और बाद में सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

 

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर विपक्षी सदस्य सुबह प्ले कार्ड लेकर सदन के बीचोबीच आ गए और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद पीठासीन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही 02 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। दो बजे दोबारा कार्यवाही शुरू होने पर हंगामे जैसी स्थिति बनी रही और कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

 

दूसरी ओर राज्यसभा में पेपर रखे जाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि उन्हें संसद की सुरक्षा में हुई चूक के विषय पर कई स्थगन प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, मगर वह अनुमति नहीं दे सकते। इस पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख कार्यवाही को 02 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

 

इसके बाद सभापति ने सत्तापक्ष और विपक्ष के नेताओं के अलावा पार्टियों के फ्लोर लीडर को बैठक के लिए अपने कक्ष में बुलाया। दो बजे दोबारा कार्यवाही शुरू होने पर सभापति ने कहा कि वे कोई महत्वपूर्ण घोषणा करने वाले हैं। हालांकि हंगामा बढ़ते देख उन्होंने कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

Kolar News 15 December 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.