Video

Advertisement


बच्चों और टीचर को लेकर पिकनिक मनाने जा रही स्कूल बस में लगी आग
jabalpur, Fire breaks out , school bus

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में रविवार सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। यहां स्कूली बच्चों और शिक्षकों को लेकर पिकनिक पर जा रही एक बस में अचानक आग लग गई। चलती बस में अचानक लगी आग से हड़कंप मच गया। आनन फानन में सभी बच्चों को बाहर निकाला गया। तत्काल ही राहगीरों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। वहीं सेना की फायर ब्रिगेड सहित फैक्ट्री के तीन वाहन मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद आग में काबू पा लिया गया। आगजनी में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई है।

 

जानकारी अनुसार पाटन के एमएस विनेकी स्कूल के करीब 37 बच्चे और शिक्षक रविवार सुबह पिकनिक के लिए डुमना जा रहे थे। सभी लोग बस क्रमांक एमपी 20 डीए 0794 में सवार थे। इस दौरान डुमना रोड पर अचानक ही आर्मी इलाका सीएमएम के पास बस में शॉर्ट सर्किट हुआ और धुंआ निकलने लगा। बस से धुंआ निकलते देख बच्चे घबरा गए। सभी बच्चों को सुरक्षित तरीके से बस के नीचे उतार लिया गया। उतरने के थोड़ी देर बाद ही बस से आग की पलटे निकलने लगी। थोड़ी देर में बस धू-धूकर जलकर राख हो गई। लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। तत्काल ही सेना की फायर ब्रिगेड सहित दो अन्य फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची। कढ़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। यदि समय रहते आर्मी की फायर ब्रिगेड नहीं पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

 

स्कूल की टीचर शोभा सैरेया के मुताबिक सभी पिकनिक के लिए डुमना नेचर पार्क जा रहे थे। हालांकि स्कूल से निकलने के दौरान बस सही थी। लेकिन अचानक ही डुमना रोड पर बस में शॉर्ट सर्किट हुआ और धुआं निकलने लगा। बच्चें हादसा देखकर डर गए थे। हालांकि घटना के दौरान किसी भी प्रकार की जन हानि नहीं हुई है। सेना ने अपने वाहन से पिकनिक स्थल तक पहुंचाया हैं। इसके लिए हम सभी देना के नौजवानों को धन्यवाद देते हैं। यह हादसा भूलकर हम बच्चों को अब पिकनिक सैर कराएंगे। उन्होंने बताया कि इसके पहले भी हम पिकनिक के लिए सभी बच्चों को लेते आ रहे हैं। लेकिन यह पहला हादसा था जब बस में अचानक आग लग गई।

Kolar News 10 December 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.